Vodafone Idea के ग्राहकों को बड़ा झटका, फिर महंगे होने वाले हैं प्रीपेड प्लान्स, CEO ने किया खुलासा

वोडाफोन आइडिया (Vi), देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी में एक है। कंपनी के सीईओ, रविंदर टक्कर ने खुलासा किया है कि 2022 के अंत तक टैरिफ वृद्धि होगी, यानी की Vodafone Idea के सभी प्लान्स हो जाएंगे। कंपनी के वर्तमान सीईओ, रविंदर टक्कर, जो जल्द ही VIL के बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में पदभार लेंगे, ने कहा है कि ये टैरिफ वृद्धि का समय सही है।

इसके अलावा, टक्कर ने कहा कि निश्चित रूप से 4जी से अधिक प्रीमियम पर 5जी प्लान पेश की जाएंगी। हालांकि टक्कर ने कोई विशेष तारीख नहीं दी, उन्होंने कहा कि 2022 के अंत तक टैरिफ वृद्धि होना मुमकिन है।

Vodafone Idea के लिए कब से लागू होगी टैरिफ बढ़ोतरी

वैसे यह बढ़ोतरी की खबर कोई आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए क्योंकि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (वीआई) दोनों लंबे समय से बढ़ोतरी के लिए कह रहे हैं। 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के बाद टैरिफ वृद्धि होना तय है क्योंकि इस दौरान कंपनियों ने बड़ी रकम खर्च की है।

इसलिए रेवन्यू बढ़ाने के लिए टेल्को को टैरिफ बढ़ोतरी की जरूरत है। वीआई 4जी ग्राहकों को जोड़ रहा है, और टैरिफ वृद्धि के साथ, आने वाली तिमाहियों में इसके कुल राजस्व में और वृद्धि होनी चाहिए।

टेल्को का ARPU आंकड़ा अभी Airtel और Jio के आस-पास भी नहीं है। टैरिफ बढ़ोतरी के अलावा, टक्कर ने कहा कि भारत में 5G के आने से डेटा का उपयोग बढ़ेगा। Jio और Airtel दोनों ने 5G के तेजी से रोलआउट के संकेत दिए हैं, लेकिन इसी तर्ज पर Vi द्वारा कुछ भी नहीं कहा गया है।

यह पढ़े:  OnePlus यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी वापस ला रही है ये खास फीचर जिसे लोग कर रहे थे मिस