बिहार विधानसभा चुनाव: JDU ने अपने 115 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने अपने 115 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी हैं। एनडीए में सीट बंटवारे के बाद जेडीयू को 122 सीटें मिली थी, जिसमें से पार्टी ने 7 सीटें जीतन राम मांझी की दे दी हैं। इस तरह अब नीतीश कुमार की पार्टी के पास 115 सीटें बच जाती है। पार्टी ने चेरिया विधानसभा क्षेत्र से मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में पति का नाम आने के बाद विवादों में रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया गया है।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में बिहार को बदल कर रख दिया हैं। प्रदेश में सड़क, बिजली और पानी पर अच्छा काम हुआ हैं। हम गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। हमारे काम पर बिहार की जनता इस बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनाएगी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपने 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें शूटर श्रेयसी सिंह को मैदान में उतारा हैं।

श्रेयसी सिंह को बीजेपी ने बिहार के जमुई से अपना उम्मीदवार बनाया हैं। बता दे बिहार में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने है, उससे पहले प्रदेश का सियासी माहौल गरमाया हुआ है। हाल ही में मुकेश सहनी ने एनडीए का दामन थाम लिया, जिसके बाद बीजेपी ने अपने कोटे से उन्हें 11 सीटें देने का एलान किया।

यह भी पढ़े: भारत और जापान के बीच हुए कई समझौते, 5जी और AI पर काम करेंगे दोनों देश
यह भी पढ़े: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Loading...