बिहार विधानसभा चुनाव: तय हो गया है सीट शेयरिंग का फार्मूला

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP और बसपा द्वारा बनाए गए मोर्चे में सीट शेयरिंग का फार्मूला तय कर लिया गया है। खबरों के मुताबिक बसपा बिहार में करीब 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 153 सीटों पर आरएलएसपी चुनाव लड़ेगी।

इसमें उसे जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अलावा इस गठबंधन में शामिल अन्य दलों को भी समायोजित करना होगा। अभी गठबंधन में कई अन्य छोटे दलों के भी शामिल होने की संभावना है। ओवैशी की पार्टी AIMIM से भी बातचीत चल रही है।

जन जन पार्टी के प्रमुख आशुतोष कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के भी साथ आने की चर्चा है।

आरएलएसपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने यूपीए से अलग हो गए है। उन्होंने मायावाती की बहुजन समाज पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ मिलकर तीसरे मोर्चे का गठन करने का एलान किया है। जिसका नेतृत्व खुद उपेंद्र कुशवाहा करेंगे।

पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उपेंद्र कुशवाहा ने एलान किया कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी इस बार मायावती की बहुजन समाज पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ मिलकर बिहार विधानसभा चुनावों में अपना दमखम दिखाएगी। गौरतलब है कि कुशवाहा ने हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कही थी। इसके अलावा उनका कहना था कि तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार का मुकाबला नहीं कर सकते।