बिहार विधानसभा चुनाव: तेजस्वी और लालू के तीखे वार, निशाने पर JDU और BJP

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया हैं। इसी बीच महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार और राजद अध्यक्ष तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर हमला बोला हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन उसके पास एक भी सीएम उम्मीदवार नहीं हैं। लेकिन फिर भी एक-दूसरे के बैसाखी बने हुए हैं। फिलहाल तेजस्वी के इस बयान पर बीजेपी की तरफ से प्रतिक्रया नहीं आई हैं।

पलायन के लिए मजबूर करने वालों को खदेड़िए: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पलायन और शिक्षा को लेकर भी नीतीश सरकार को चौतरफा घेरा। लालू ने ट्विटर पर एक कार्टून टैग करते हुए कहा ‘हर दूसरे घर से बिहारवासियों को पलायन के लिए मजबूर करने वालों को खदेड़िए और बिहार में ही रोजी-रोटी की बात करने वाली सरकार को चुनिए।’ वहीं, तेजस्वी यादव ने इसी ट्वीट को रीट्वीट किया। साथ ही उन्होंने शिक्षा के लिए बाहर जाने वाले प्रदेश के लोगों की मजबूरी को उठाया।

तेजस्वी ने कहा बिहार के 15 हजार छात्र कोटा कोचिंग लेने और दूसरे राज्यों में उच्च शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं। इससे उस राज्य की इकॉनामी सुदृढ़ होती हैं। ‘बिहार में अच्छी शिक्षा क्यों नहीं मिल सकती है। क्या इसके लिए भी समुद्र चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा का बंटाधार करने वाले अब जाने वाले हैं।

यह भी पढ़े: भारत में कोरोना से मिल रही राहत, लंबे समय बाद मिले 47 हजार से कम नए केस
यह भी पढ़े: सुजैन खान का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, अन्य यूजर्स को भी किया सावधान