12वीं पास छात्रा को 25 और स्नातक पर 50 हजार रुपये देगी बिहार सरकार: CM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 12वीं पास करने वाली छात्राओं को 25 हजार और ग्रेजुएट होने पर छात्राओं को 50 हजार रुपये देने का एलान किया है। यही नहीं, उन्होंने कौशल विकास और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए एक नया विभाग बनाने की बात कही है। जिसके अंतर्गत आईटीआई और पॉलिटेक्निक संस्थान भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने अपना व्यवसाय शुरू करने की इच्छा रखने वाले लोगों को आर्थिक मदद देने का भी एलान किया है।

सीएम नीतीश कुमार ने निर्वाचन आयोग द्वारा की गई बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया। वहीं, दूसरी तरफ राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रबल प्रशासनिक इच्छाशक्ति से काम और व्यापक तैयारी करने के लिए चुनाव आयोग की सराहना की। उन्होंने कहा ऐसे समय में जब अर्थव्यवस्था खोली जा रही है, पर्यटन स्थल, मेट्रो और धार्मिक स्थल भी खोले जा रहे है, तो लोकतांत्रिक प्रक्रिया रोकना सही नहीं होता।

सुशील कुमार मोदी ने कहा आयोग का निर्णय जान भी, जहान भी और लोकतंत्र का सम्मान भी के मंत्र का पालन करता है। उन्होंने कहा बिहार की जनता मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है। एक अन्य ट्वीट में मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि दोनों ने कोरोना काल में गरीबों-मजदूरों-युवाओं, बुजुर्गों और किसानों की सहायता के लिए सरकारी खजाना खोल दिया।

यह भी पढ़े: अनुष्का के जवाब के बाद गावस्कर की सफाई, कहा-मैंने कब उन्हें दोषी बताया ?
यह भी पढ़े: मुसलमानों से धार्मिक आजादी छीन रहा चीन, 16 हजार मस्जिदों को ढहाया