बेरोजगारों के लिए चुनाव से पहले बिहार में नौकरियों की भरमार, इन विभागों में मिलेगी नौकरी

बिहार में बेरोजगारो के अच्छे दिन आने वाले है। बिहार मे सरकारी नौकरियों की बहार आने वाली है। प्रदेश में चुनाव से पहले विभिन्न विभागों में लगभग 50 हजार खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। प्रदेश में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति समेत 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति, 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति करने की घोषणा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को झंडोत्तोलन के बाद समारोह के अपने संबोधन मे किया।

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार कि सुबह पटना के गांधी मैदान मे स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया। उसके बाद मुख्यमंत्री जी ने परेड कि सलामी ली। सीएम नीतीश ने अपने भाषण मे घोषणा किया कि ग्राम पंचायतों में नए स्थापित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति का विज्ञापन शीघ्र जारी किया जाएगा। उन्होने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय सेवा आयोग को 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक माह के अंदर अधियाचना भेज दी जाएगी। इन शिक्षकों की नियुक्ति के लिए बनी नियमावली में आवश्यक संशोधन भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय शिक्षकों की बेहतर सेवा शर्त के लिए नई नियमावली बनाई जा रही है। इसे शीघ्र लागू किया जाएगा। इन शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इन शिक्षकों की नई सेवा शर्त शीघ्र लागू किया जाएगा।