बिहार STET का 9 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षा का नहीं आया एडमिट कार्ड

प्रदेश मे होने वाले एसटीईटी का एडमिट कार्ड आज यानि 25  अगस्त को जारी होने वाला था। लेकिन बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड एडमिट कार्ड आज रिलीज नहीं करेगा। हालांकि अभी इसके जारी होने की तारीख का पता नहीं चला है लेकिन जिस कैंडीडेट्स को इसमें शामिल होना है वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एड्मिट कार्ड डाउनलोड  कर पायेंगे।

परीक्षा की तिथियों की घोषणा हो चुकी है। राज्य में परीक्षा 9 सितंबर को शुरू होगी और 21 सितंबर तक चलेगी। STET परीक्षा में दो पेपर्स होंगे। पहला पेपर सुबह की शिफ्ट में 10 बजे से साढ़े 12 बजे तक करवाया जाएगा जबकि दूसरा पेपर शाम की शिफ्ट में 2 बजे से साढ़े चार बजे तक करवाया जाएगा। प्रत्येक पेपर 150 अंको का होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले दो बार एसटीईटी-2019 की परीक्षा को कैंसिल किया जा चुका है। इसके पहले जनवरी में इस परीक्षा को आयोजित किया गया था लेकिन धांधली के आरोपों के बाद परीक्षा रद्द करना पड़ा था. जांच के लिए चार सदस्यीय टीम भी बनाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट के बाद परीक्षा को कैंसिल करना पड़ा था। इस बार कि होने वाली परीक्षा में करीब 2.4 लाख छात्र हिस्सा लेंगे। इसके जरिए 37,440 माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों  की नियुक्ति की जाएगी।