बिहार के CM दावेदार तेजस्वी IPL खेल चुके हैं, कुछ ऐसा रहा था क्रिकेट करियर

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आज सामने आ जायेंगे। पहले एग्जिट पोल और अब मतगणना में आ रहे शुरूआती रुझानों में ‘महागठबंधन’ की सरकार बनती दिखाई दे रही हैं, जिसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी के बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव कर रहे हैं। ऐसे में यदि महागठबंधन को जीत मिलती हैं तो तेजस्वी यादव की मुख्यमंत्री बनेंगे। यह इसलिए भी खास हैं क्योंकि उनकी पार्टी प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी उभर रही हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे तेजस्वी यादव का करियर काफी रोचक रहा हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि राजनीति में आने से पहले तेजस्वी एक क्रिकेटर रह चुके हैं। यही नहीं, वे आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं। यह महज एक संयोग हैं कि जिस दिन तेजस्वी के मुख्यमंत्री बनने का फैसला सामने आना बाकी है, वहीं दूसरी तरफ कभी उनकी टीम रही दिल्ली कैपिटल्स भी आज आईपीएल 2020 के फाइनल में खिताब के लिए भिड़ेगी।

यह भी संयोग ही है कि तेजस्वी आईपीएल में जिस टीम का कभी हिस्सा थे वो टीम भी आज तेजस्वी की तरह ही पहली बार विजेता बनने के लिए जोर लगाएगी। बता दे तेजस्वी  2008 से 2012 के बीच चार सीजन दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा रहे, लेकिन न्हें कभी भी टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। तेजस्वी मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे गेंदबाज भी थे। लेकिन क्रिकेट में मौका न मिलता देख तेजस्वी 2010 में राजनीति के मैदान में कूद पड़े।

यह भी पढ़े: Bihar Election Results: शुरूआती रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी ‘राजद’
यह भी पढ़े: महागठबंधन की बनेगी बिहार में सरकार, नीतीश के साथ PM मोदी की भी होगी हार