वीर शिरोमणि महाराज सुहेलदेव जी बैस की जयंती का आयोजन

हौज खास दिल्ली स्थित होटल श्यामा इंटरनेशनल में धर्म रक्षक क्षत्रिय वीर शिरोमणि सुहेलदेव जी बैस की जयंती आयोजित किया गया। कार्यकम का आयोजन पुरबिया बिहार दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष प्रशान्त सिंह के द्वारा कुँवर रघुवंश सिंह सेंगर के अध्य्क्षता में हुआ। कार्यक्रम के मार्गदर्शन सदस्य रहे सुजीत सिंह, राकेश सिंह परमार, सुरेंद्र सिंह परमार, पुरजंय राणा के नेतृत्व में किया गया ।

कार्यक्रम में बहराईच राज घराने के राजा सुहेलदेव बैस जी के जीवनकाल युद्ध कौशल राज्य विस्तृत चर्चा किया गया कैसे सालार मसूद गाजी को मौत के घाट उतार दिया था। कुँवर रघुवंश सिंह सेंगर का कहना है कि क्षत्रिय समाज के कुल वंश की जाती न बदले लोग अपने राजनीति के लिए। अगर कोई करता है तो हम क्या कानूनी प्रक्रिया हो इस पर भी चर्चा की गई ताकि भविष्य में क्षत्रिय समाज के गौरव अखण्ड रहे कोई खण्डित जातीय आधार पर न कर सकें ।

आवश्यक होगा तो संसद मार्ग का घेराव से पीछे भी नही हटना है लोकतांत्रिक विधियों से हम संघर्ष करेंगे हमें अपने न्यायपालिका पर पूर्ण विश्वास है । दिल्ली की प्रमुख सरोजनी नगर मार्केट में बृह्दरूप में सुहलदेव बैस जी के विजयोत्सव पर कार्यक्रम होगा जिसकी घोषणा जल्द ही अगली बैठक में की जाएगी

इस अवसर पर राहुल सिंह, विश्मोहन सिंह, दीपक सिंह, अजित सिंह, दुष्यन्त सिंह, प्रभु नारायण सिंह, राघव सिंह, देवेंद्र सिंह राठौड़, सरोज सिंह, राज कुमार सिंह, धर्मवीर सिंह, सुनील सिंह, मोहन सिंह, युवा इतिहास के जानकार हर्ष सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी दलित लड़की के साथ शादी करते हैं तो जातिवाद खत्म होगा: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले