भाजपा ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगाने गए देश विरोधी नारों को लेकर की शिकायत

भोपाल, (एजेंसी/वार्ता): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अपराध शाखा थाने में वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कथित तौर में लगाए गए देश विरोधी नारों को लेकर शिकायत दर्ज करायी गयी।

अपराध शाखा पुलिस सूत्रों के अनुसार भाजपा नेता पंकज चतुर्वेदी और नरेंद्र सिंह पटेल द्वारा इस मामले को लेकर एक शिकायती पत्र सौपा गया। पत्र में भाजपा नेताओं का आरोप है कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान खंडवा जिले में 25 नवंबर को देश विरोधी नारे लगाए गए थे, जो कि देश की लोक शांति भंग करना और आमजन को देश के विरुद्ध द्वेष भाव से प्रकोपित करना है।

अपराध शाखा पुलिस को सौपे पत्र में यह भी आरोप लगाया गया कि इस अपराध एवं घटना की कांग्रेस द्वारा स्वयं ही वीडियो रिकॉर्डिंग कर अपने ट्विटर हैंडल से 25 नवंबर को सुबह 8:52 बजे पर ट्वीट किया गया तथा कांग्रेस मध्यप्रदेश के मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले द्वारा इस अपराध के वीडियो को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में पत्रकारों को भी भेजा गया, परंतु अपराध का पूरे देश में प्रसार का आभास होने पर कांग्रेस मध्यप्रदेश द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से कुछ देर बाद वह वीडियो जिससे भारत जोड़ो यात्रा में देश विरोधी कृत्य परिलक्षित हो रहा था, वह ट्विटर हैंडल से डिलीट कर दिया गया।

स्पष्ट ही भारत जोड़ो यात्रा में देश विरोधी, भड़काऊ, आमजन को देश के विरुद्ध द्वेष भाव से प्रकोपित किए जाने वाले अपराध किए जा रहे हैं, जो कि भारतीय दंड विधान की धारा 153 बी, 504 505 (1), 505 (2), 120-बी, के अंतर्गत दंडनीय अपराध है।

पत्र में कहा गया है कि इस अपराध के लिए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं कांग्रेस मध्यप्रदेश के सभी सदस्य जिनके द्वारा उस दिन यात्रा में भाग लिया गया था तथा कांग्रेस मध्यप्रदेश का ट्विटर हैंडल करने वाले कांग्रेस के सदस्य जिनके द्वारा यह वीडियो आमजन को उत्तेजित करने के लिए प्रसारित किया था सभी उत्तरदाई हैं, जिनके विरुद्ध वांछित धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर आवश्यक कार्रवाई किया जाना चाहिए।

भाजपा नेताओं ने पत्र में आरोप लगाया कि भारत जोड़ो यात्रा की आड़ लेकर जो देश विरोधी कृत्य एवं अपराध कार्य किए जा रहे हैं तथा देश विरोधी नारे जैसे कि ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जा रहे हैं उन पर शीघ्र ही रोक लगाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को उचित आदेश देते हुए रोका जाना चाहिए नहीं तो देश की एकजुटता और गरिमा पर बड़ी हानि होगी।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-इन सेल्फ केयर टिप्स के साथ इस सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा और बालों की देखभाल करें