भाजपा की नई टीम में होगा एक पद पर एक व्यक्ति, युवाओं को मिलेगी तरजीह

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय टीम में बदलाव होने की खबरें जोरों पर है। कहा जा रहा है कि पार्टी में अब एक व्यक्ति, एक पद’ के सिद्धांत पर अमल किया जाएगा, जिसकी घोषणा जल्द ही होने वाली है। यही नहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा अपनी नई टीम में युवाओं को मौका दिए जाने की संभावना है। पूरी उम्मीद है कि वेंकैया नायडू, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार जैसे दिग्गजों की खाली जगहों पर नए चेहरे को मौका दिया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि बीजेपी की नई राष्ट्रीय टीम में युवाओं को अधिक तरजीह दी जायेगी। साथ ही संगठन में काम करने वाले नेताओं को सरकार में शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसी स्तिथि में कुछ नेताओं को संगठन से सरकार में भेजा जा सकता है और कुछ नेता सरकार से संगठन में भी आएंगे।

गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को नेतृत्व संभाले करीब चार महीने का समय हो चुका है। लेकिन अभी तक उनकी नई टीम का खुलासा नहीं हुआ है। दरअसल, इन सबकी वजह कोरोना संकट है जिसकी वजह से पार्टी द्वारा नई टीम के गठन पर ध्यान नहीं दिया गया। लॉकडाउन में ढील के बाद अब पार्टी सगठन को ठीक से चलाने के लिए तेजी दिखा रही है। जिसके तहत नई राष्ट्रीय टीम का खाका तैयार किया जा चुका है जिसे जल्द जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े: चीन के खिलाफ भारत के जोश को अमेरिका ने सराहा, कहा- बेहतर जवाब दिया
यह भी पढ़े: इस साल नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने किया कंफर्म