बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने डोनेट किया प्लाज्मा, कहा-प्रधानमंत्री मोदी ने दिया सेवाभाव का मंत्र

कोरोना महामारी से जंग जीतने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज अपना प्लाज्मा दान किया ताकि वह अन्य कोरोना मरीजों की रक्षा में काम आ सके। गौरतलब है कि कोरोना के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी काफी कारगर साबित हो रही है। इससे कोरोना मरीज काफी जल्दी रिकवर हो रहे है। संबित पात्रा ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में प्लाज्मा डोनेट किया है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के माध्यम से सभी को दी।

संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवाभाव का मंत्र दिया है। जिससे प्रेरित होकर उन्होंने आज पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा का आशीर्वाद लेकर आज प्लाज्मा दान किया है। पात्रा ने कोरोना से ठीक हो चुके अन्य लोगों को भी प्लाज्मा दान करने का अनुरोध किया।

बता दे कोरोना से ठीक हो गए मरीजों द्वारा डोनेट किया गया प्लाज्मा इस महामारी से गंभीर रूप से पीड़ित व्यक्ति को चढ़ाया जाता है। इसमें एंटीबॉडी होता है। कई राज्य सरकारों और अस्पतालों ने प्लाज्मा बैंक स्थापित किया है। गौरतलब है कि पात्रा कुछ सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

यह भी पढ़े: टी-20 विश्व कप रद्द और आईपीएल का हुआ आयोजन तो खड़े होंगे कई सवाल- इंजमाम उल हक
यह भी पढ़े: कोरोना के बाद अब चीन में ‘काली मौत’ का साया, करोड़ों लोगों की जान ले चुकी है यह बीमारी