बंगाल में भाजपा करेगी ‘कृषक सोहो भोज’ का आयोजन, जानें इसकी खास बातें

भारतीय जनता पार्टी बंगाल में किसानों तक पहुंचने के लिए ‘कृषक सोहो भोज’ का आयोजन करने जा रही है। गौरतलब हैं इस वक्त देश में केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन चल रहा हैं। वहीं, दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का प्रचार भी जोरों पर हैं। ऐसे में भाजपा ‘कृषक सोहो भोज’ कार्यक्रम के माध्यम से किसानों के वोट बैंक को आकर्षित करने का प्रयास करेगी। पार्टी 18 फरवरी को किसान मोर्चा द्वारा 1263 में आयोजन करेगी।

भाजपा के राज्य किसान मोर्चा के अध्यक्ष महादेव सरकार ने बताया कि इस कराक्रम का उद्देश्य केंद्र सरकार द्वारा दिए जा रहे सभी लाभों को किसानों तक पहुंचाना हैं। उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में 70 लाख से ज्यादा किसान हैं और यह बेहद दुःख की बात हैं कि राज्य सरकार किसानों के लाभ के लिए कोई भी उचित योजना लागू नहीं कर पाई हैं। यही नहीं, दूसरी तरफ राज्य के किसानों को केंद्र सरकार के कल्याणकारी योजनाओं से भी वंचित किया जा रहा है।

महादेव ने बंगाल में किसानों के लिए फसला बीमा भी नहीं है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पिछले छह वर्षों में 50 प्रतिशत तक बढ़ गया है। बता दे पश्चिम बंगाल में चुनावी प्रचार के माध्यम से भाजपा ने दावा किया हैं कि ‘सोहो भोज’ के जरिए लगभग 7000 किसानों से सीधा संपर्क और 25 लाख किसान परिवारों तक पहुंचने की योजना हैं। बता दे सोहो भोज में हर किसान परिवार से एक मुट्ठी चावल ली जाती है। उसे एक साथ पकाया जाता है। बाद में सभी एक साथ खाते हैं।

यह भी पढ़े: चर्म रोगों से जुड़ी बड़ी समस्या है मस्से होना, ऐसे करें इसका इलाज
यह भी पढ़े: इस फल के रस का इस्तेमाल आपको रखेगा हमेशा जवान