Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / बीजेपी का कर्नाटक उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन, 12 प्रत्याशियों को मिली जीत

बीजेपी का कर्नाटक उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन, 12 प्रत्याशियों को मिली जीत

भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक उपचुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बीजेपी प्रत्याशियों ने 15 में से 12 सीटों पर जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुसी जाहीर की है और कहा है कि जीते हुए कुल 12 प्रत्याशियों में से वे 11 को कैबिनेट मंत्री बनाएँगे।

येदियुरप्पा ने कहा कि रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से उन्होने कोई ऐसा वादा नहीं किया था। कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे। 5 दिसंबर को अठानी, कगवाड, गोकक, येल्लापुर, हिरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेालापुर, के आर पुरम यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, हेसकोटे, केआर पेटे और हनसूर इन जगहों की सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

Loading...

इन 15 सीटों में से हनसूर और शिवाजीनगर की सीटों पर काँग्रेस के प्रत्याशी विजयी रहे। जबकि हेसकोटे में निर्दलीय दल के प्रतियाशी ने जीत हासिल की है। बाकी के 122 सीटों पर बीजेपी विजयी रही। इस चुनाव के पीछे बीजेपी सरकार कि लोकप्रियता को एक अहम कारण मान रहे है।

आपको बता दें की बीजेपी की 12 सीटों से जीतने वाले ये वो प्रतियाशी है जिन्होने 1 साल पहले काँग्रेस और जेडीएस से अपना नाता तोड़ लिया था और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस के बाद इन सीटों पर उपचुनाव हुए था।

इन्हीं 11 विधायकों को येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्री बनाने की घोषणा की है। इस उपचुनाव के जीत के बाद ही बीजेपी ने कर्नाटक विधान सभा में बहुमत हासिल कर ली है। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास अब 117 विधायक हो गए है।

– गौतम झा 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *