होंठो का कालापन ऐसे कीजिए दूर, सब देखते रह जाएंगे

क्या आपके होठ काले हैं, जिसकी वजह से आपके पार्टनर आपको चुम्मा नहीं देते होंगे। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नही हैं। हम आपको होंठो को सुंदर बनाने के कुछ टिप्स बताते हैं।

जिससे आपके होठ गुलाबी और सेक्सी हो जाएंगे। होंठो को गुलाबी और सुंदर बनाने के लिए महिलाएं कई तरह के मॉइस्चराइजर का यूज करती हैं लेकिन कोई लाभ नहीं होता। ऐसे में कुछ घरेलू और आसान तरीके अपनाकर होंठो का कालपन दूर किया जा सकता है।

-ये एक बेहद ही आसान और बढ़िया उपाय है। इसके लिए रात को सोने से पहले थोड़ी-सी मलाई में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाना चाहिए और इसे होंठो पर लगाकर कुछ देर मसाज कीजिए। इसे नियमित रूप से यूज करने से होंठ नर्म तथा गुलाबी बनेंगे।

-गुलाब जैसे होंठ पाने के लिए ये उपाय काफी लाभकारी है। इसके लिए गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर उसमें ग्लिसरीन मिलाना चाहिए तथा रोजाना रात को सोते समय इसे होंठो पर लगाने से काफी लाभ होता है। इसके अलावा गुलाब की पंखुड़ियों को होंठो पर रगड़ने से भी उनका कालापन दूर हो जाता है।

-होंठो का कालापन दूर करने के लिए नींबू का यूज कीजिए। इसके लिए रात को सोने से पहले नींबू को काटकर उसे अपने होंठो पर रगडना चाहिए। कुछ दिन तक लगातार ऐसा करने से बहुत जल्दी होंठ सुंदर और गुलाबी हो जाएंगे।

-जैतून के तेल में थोड़ी-सी वैसलिन मिलाएं तथा इसे रात को सोते समय होंठो पर लगाना चाहिए। कुछ ही दिनों में होंठो का कालापन दूर होगा।

यह भी पढ़ें-

ऐसे कीजिए गर्मियों में बालों की देखभाल, बाल बनेंगे मजबूत