आइब्रो पर करवाने जा रहे हैं ब्लीच? ध्यान रखें ये बातें,वरना…

समय के साथ साथ फैशन बदलता रहता है। बालों पर अलग-अलग कलर को करने का ट्रेंड तो है ही परन्तु अब आइब्रो को रंगने का ट्रेंड भी बढ़ गया है। लड़के व लड़कियां आजकल आइब्रो पर ब्लीच का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं जिससे चेहरे को कुछ लुक मिल सके। आइब्रो के रंग को बदलने अगर आप भी जा रहे हैं तो इससे पहले यह जानना आपके लिए जरूरी है ।

लुक में आएगा बदलाव

आइब्रो को रंगने से चेहरा एकदम बदल जाता है।  ब्लीच का इस्तेमाल आइब्रो पर करने से पहले विचार कर लें उसके बाद ही कराएं। आइब्रो पर ऐसा कलर ही कराएं जो काले रंग से मिलता जुलता हो।

बालों से मिलते हुए रंग को चुनें

बालों पर तो अधिकतर लोग रंगते हैं परन्तु आइब्रो को रंगने का ट्रेंड इन दिनों काफी बढ़ गया है।  आइब्रो पर जब भी कलर करवाएं ऐसा रंग ही चुनें जो काले रंग के समान लगे। इससे आपका लुक सही नज़र आएगा।

मानसिक रूप से तैयार होना है जरूरी

आइब्रो का कलर वैसे तो ब्लैक होता है परन्तु कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी आईब्रोज़ बहुत लाइट रंग की होती हैं।  ऐसे में वह डार्क कलर को कराना पसंद करते हैं।  आइब्रो पर ब्लीच को लगाने के बाद उस पर ब्लैक रंग किया जाता है। अगर आप इस कार्य के लिए मानसिक रूप से तैयार हो जाएं उसके बाद ही कराएं।

बिलकुल न करें घर पर ब्लीच

घर पर अपने आप ब्लीच बिलकुल भी न करें। इसमें केमिकल मौजूद होते हैं जो आंखों में इन्फेक्शन उतपन्न कर सकते हैं। ऐसे में ब्लीच करने से बचें।

सेहत के लिए रात में दही का सेवन हो सकता है हानिकारक