पश्चिम बंगाल में खूनी राजनीति, पेड़ से लटके मिले 2 बीजेपी कार्यकर्ताओं के शव

पश्चिम बंगाल में खूनी राजनीति का दौर थम नहीं रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य में दो बीजेपी कार्यकर्ताओं के शव पेड़ से लटके मिले है। एक शव पूर्वी मिदनापुर जिले के कछुरी गांव में बीजेपी कार्यकर्ता पूर्णचरण दास का है और दूसरा शव मथुरापुर में बूथ सचिव गौतम पात्र का है। दोनों मृतकों के परिवार वालों ने सत्ताधारी टीएमसी पर हत्या का आरोप लगाया है। हाल ही में मृत मिले बीजेपी विधायक को लेकर भी आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है और अब ये हत्याएं।

बंगाल बीजेपी ने ट्वीट कर कहा ’24 घंटे के भीतर बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या। मथुरापुर में बूथ सचिव गौतम पात्र वीभत्स तरीके से लटके मिले। इस तरह की राजनीतिक हत्याएं गृहमंत्री ममता बनर्जी के कार्यकाल में बहुत सामान्य हो चुकी हैं। वह जिम्मेदारी से बच नहीं सकती हैं।

मृतक बीजेपी कार्यकर्ता पूर्णचरण दास के परिवार ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि दास पर पार्टी में शामिल होने का दबाव बनाया जा रहा था और जब उन्होंने इससे इंकार किया तो उसकी हत्या कर दी गई। दास की बहन ने कहा भाई बीजेपी में था इसलिए उसकी हत्या की गई।

पूर्णचंद्र की बहन ने कहा, ‘आज यहां ग्राम सभा की बैठक होने वाली थी, जिसमें वह बोलने वाला था। इससे पहले ही उन्होंने (टीएमसी कार्यकर्ताओं) उसे मार डाला। एक स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ता ने नाम जाहिर नहीं करते हुए कहा, ”तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता पूर्णचंद्र के अच्छे कामों की वजह से भयभीत थे।’

यह भी पढ़े: भारत के विदेश मंत्रालय ने चीन से कहा, ईमानदारी से घटाए सीमा पर तनाव
यह भी पढ़े: मोतियाबिंद की प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए आजमायें ये घरेलू नुस्खें