ब्लू टी है स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक

आपने अभी तक सिर्फ हरी चाय और काली चाय के गुणों के बारे में सुना होगा। लेकिन नीली चाय न केवल आपको बहुत बेहतरीन स्वाद देती है बल्कि एक अच्छा स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करती है। आपको बता दे की ब्लू टी में शक्तिशाली टैनिन मौजूद होते हैं

जो भोजन से लौह अवशोषण को रोकते हैं, इसलिए, भोजन के पहले या बाद में कम से कम तकरीबन एक घंटा पहले अपने गर्म कप के माध्यम से चिपकते हैं। इसके अलावा, आपको नए उपचार की संपत्ति के लिए यह बहुत ही बेहतर हैं।

आपको बता दे की ब्लू टी में कुछ नया नहीं है, यह ओलोंग या ब्लैक ड्रैगन चाय के नाम से बाजार में आ रही है ब्लू टी वजन घटाने में अत्यधिक प्रभावी है और क्रेडिट कैटेचिन सामग्री में आता है जो चयापचय को पूर्ण्तः बढ़ावा देने और थर्मोजेनेसिस शुरू करके वसा को जलाने में पूर्ण्तः सहायता करता है। यह उम्र बढ़ने वाले गुणों के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है। इसकी पत्तियों में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की उच्च सांद्रता के कारण यह तनाव से राहत दिलाने में अत्यधिक अहम भूमिका निभाता हैं।

वजन घटाने के अलावा, ब्लू टी पॉलीफेनॉल का एक बहुत बेहतरीन स्रोत है जो हमारे शरीर में ग्लूकोज चयापचय को नियंत्रित करके टाइप 1 मधुमेह को रोकने के लिए अत्यधिक अहम साबित हुआ है। हरी चाय की तुलना में ब्लू टी में नैदानिक रूप से एंटीऑक्सीडेंट की अत्यधिक मात्रा को शामिल किया जाता है। ब्लू टी शरीर की रक्षा प्रणाली को बहुत अधिक मजबूत करती है और प्रतिरक्षा को बढ़ावा देती है जो सामान्य रूप से सामान्य सर्दी से आपको बचाती है और लंबे समय तक कई गंभीर बीमारी को रोकती है।