सोने से पहले बहुत फायदेमंद होता है केला उबालकर पीना

  • हममें से अधिकतर लोग सोने से पहले दूध अवश्य पीते हैं। कुछ गुनगुना पानी पीते हैं तो कुछ लोगों की आदत होती है कि वे सोने से पहले कुछ मीठा अवश्य खाते हैं। पर क्या आपने कभी केला उबालकर पीने की बात सोची है? शायद आप जानते भी नहीं होंगे कि ऐसा कोई ड्रिंक भी है।
  • अगर आपको भी चैन की नींद नहीं आती और आपकी रातें करवटें बदलते हुए गुजरती हैं तो यह ड्रिंक आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। आज की लाइफस्टाइल में न तो लोगों के पास खाने का समय है, न अपने बारे में सोचने का और न ही अच्छे से सोने का।
  • हम बिस्तर पर लेट तो जाते हैं लेकिन आंखों में नींद नहीं होती और हम समय काटने के लिए मोबाइल पर सर्फिंग करने लगते हैं। जब आंखें थककर बंद होने लगती हैं और नींद आती है, कुछ ही घंटों में सूरज की रोशनी कमरे में जगमगाने लगती है।
  • अगर आपको भी चैन की नींद नहीं आती और अनिद्रा की समस्या है तो केले क यह ड्रिंक आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। इसके अलावा यह डिप्रेशन, तनाव और घबराहट को भी दूर करने में बहुत सहायक है। जब तक हमारा दिमाग शांत नहीं होता है, तब तक हमें नींद नहीं आती है। कई बार कुछ दवाओं की वजह से भी नींद बहुत प्रभावित होती है। ऐसे में यह ड्रिंक लेना बहुत फायदेमंद रहेगा।

यह भी पढ़ें: