₹50 हजार में बुक करें रडार वाली हुंडई SUV, खुद ही लगाती है ब्रेक, 10 अगस्त को लॉन्चिंग

Hyundai Tucson SUV: खास बात है कि यह हुंडई की पहली एसयूवी है, जो लेवल 2 के ADAS फीचर्स को भारत में सपोर्ट करेगी. इसमें ऑटोमेटेड सेंसिंग टेक्नोलॉजी, किसी ऑब्जेक्ट को डिटेक्ट करने के लिए कैमरा व रडार सेंसर दिए होंगे. मुश्किल परिस्थितियों में यह कार खुद ही ब्रेक लगा सकेगी.

Hyundai Tucson launch date: हुंडई मोटर भारत में 10 अगस्त को 2022 Tucson फेसलिफ्ट SUV लॉन्च करने जा रही है. पहली इसकी लॉन्चिंग 4 अगस्त को होनी थी. कंपनी की यह प्रीमियम SUV सेगमेंट में Citroen C5 Aircross जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी. कंपनी ने कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है. ग्राहक 50 हजार रुपये देकर इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं.

खास बात है कि यह हुंडई की पहली एसयूवी है, जो लेवल 2 के ADAS फीचर्स को भारत में सपोर्ट करेगी. इसमें ऑटोमेटेड सेंसिंग टेक्नोलॉजी, किसी ऑब्जेक्ट को डिटेक्ट करने के लिए कैमरा व रडार सेंसर दिए होंगे. मुश्किल परिस्थितियों में यह कार खुद ही ब्रेक लगा सकेगी.

बदल गया SUV का लुक
नई जनरेशन Hyundai Tucson को नए लुक्स के साथ अपडेट किया गया है. एसयूवी में LED हेडलाइट के साथ एक बड़ी ग्रिल दी गई है. हेडलाइट के इस तरह दिया गया है कि यह ग्रिल का हिस्सा लगती है. नीचे एलईडी फॉग लैंप्स मिलते हैं. एसयूवी के रियर में आपको अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं.

इंटीरियर अपडेट
इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.1-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले देखने को मिलता है. कंपनी ने इसमें एंबिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री और ऑटो डिमिंग ORVM जैसे फीचर्स भी दिए हैं. इसके अतिरिक्त, इसमें 29 फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स होंगे. नई Tucson की कीमत 25 लाख से शुरू होने की उम्मीद है. डीजल इंजन वाली टक्सन की कीमत ₹30 लाख के भीतर हो सकती है.

इंजन
कंपनी की यह एसयूवी दमदार इंजन के साथ लाई गई है. इसमें दो इंजन ऑप्शन 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन मिलते हैं. पेट्रोल इंजन को छह-स्पीड ऑटोमैटिक और डीजल इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. जहां पेट्रोल इंजन 156 पीएस का मैक्सीमम आउटपुट देता है, वहीं डीजल इंजन 186 पीएस की पावर में सक्षम है.