ट्रेन टिकटों की बुकिंग आज से देशभर के एक लाख 70 हजार सामान्‍य सेवा केंद्रों पर शुरू

रेलवे ने टिकट बुकिंग काउंटर खोलने को हरी झंडी दे दी है। इसके साथ ही, कॉमन सर्विस सेंटर और एजेंट को टिकट बुक करने की अनुमति दे दी है। रेल मंत्रालय ने सभी जीएम को कहा है कि वह जरूरत के लिहाज से तय करें कि कहां कितने रिजर्वेशन काउंटर खोलना है। हालांकि, रेलवे ने यह साफ किया है कि श्रमिक ट्रेनों के यात्रियों का कंट्रोल अभी भी संबंधित राज्यों के हाथ में रहेगा।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेलगाड़ी के टिकटों की बुकिंग आज से देशभर के लगभग एक लाख 70 हजार सामान्‍य सेवा केंद्रों पर फिर शुरू होगी। उन्‍होंने कहा कि दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले ऐसे लोग भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं जहां कंप्‍यूटर और इंटरनेट की सुविधा कम उपलब्‍ध है या बिलकुल उपलब्‍ध नहीं है।

रेल मंत्री ने कहा कि पहली मई से अब तक 2 हजार 50  श्रमिक विशेष रेलगाडि़यों के जरिए लगभग 30 लाख मजदूरों, विद्यार्थियों और अन्‍य लोगों को उनके घर पहुंचाया गया है। टिकट बुक करने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल करने वाले एजेंटों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। साथ ही  रेल मंत्री ने ट्वीटर पर कहा कि यदि कोई एजेंट यात्री को टिकट बुक कराने का प्रस्‍ताव दे तो टोल फ्री नं  138 पर एजेंट की शिकायत की जानी चाहिए।

पाकिस्तान को दिए जा रहे कर्ज पर अमेरिका ने चीन को चेताया, कहा- यह अनुचित और उत्पीड़क

अम्‍फान ने मचाई बंगाल में भारी तबाही, CM ममता बनर्जी ने लगाया करोड़ों के नुकसान का अंदेशा

Loading...