बिस्किट कारोबार में बड़े बदलाव करेगी Britannia, कंपनी ने बताया पूरा प्लान

बिस्किट बनाने वाली कंपनी Britannia इंडस्ट्रीज अपने कारोबार में कुछ अहम बदलाव करने वाली है। Britannia की रणनीति नए उत्पादों की पेशकश करके केक व्यवसाय को मजबूत करने की है। इस दौरान कंपनी किफायती उत्पादों की पेशकश पर भी जोर देगी।

Britannia ने अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा, ‘‘यह श्रेणी विभिन्न कीमतों वाले नए उत्पादों को पेश करने और ग्रामीण बाजारों में विस्तार के अवसर प्रदान करती है।’’ ब्रिटानिया ने यह भी कहा कि इस श्रेणी को जिंस कीमतों में तेजी का जोखिम भी है।

बिस्किट कारोबार के लिए प्लान: इसके अलावा Britannia अपने बिस्किट व्यवसाय के लिए क्षेत्रीय प्राथमिकताओं पर काम कर रही है और स्थानीय स्तर पर रणनीति बनाकर आगे बढ़ेगी। कंपनी ने हिंदी भाषी राज्यों में मिल्क बिकिस आटा, पूर्वी बाजारों के लिए ब्रिटानिया 50-50 गोलमाल और तमिलनाडु में मैरी गोल्ड जीरा पेश किया है।

शेयर का भाव: बिस्किट कंपनी Britannia के शेयर की बात करें तो इसकी खरीदारी में थोड़ा इजाफा हुआ है। कंपनी का शेयर भाव 3428.15 रुपये है, जो एक दिन पहले के मुकाबले 1.53 फीसदी की बढ़ोतरी को दर्शाता है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 82,573 करोड़ रुपये है।

यह पढ़े: क्रेडिट-डेबिट कार्ड से जुड़ी गाइडलाइन के लिए आई नई डेडलाइन, 1 अक्टूबर से लागू