BSNL लेकर आई चार नए ब्रॉडबैंड प्लान, अब यूज़र्स को मिल सकेगा हाई-स्पीड डाटा

टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए चार नए ब्रॉडबैंड प्लान 449 रुपये, 799 रुपये, 999 रुपये और 1,499 रुपये लेकर आई है। यूज़र्स को इन प्लांस के तहत कॉलिंग के साथ हाई-स्पीड डाटा भी मिल सकेगा। साथ ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पाने का मौका भी मिल सकेगा।

बीएसएनएल के इन नए ब्रॉडबैंड प्लान की समयसीमा 1 ऑक्टूबर से 90 दिनों तक के लिए तय की गई है। कंपनी इसके बाद इन्हें अपने प्लेटफॉर्म से रिमूव कर सकती है या फिर इनकी उपलब्धता को बढ़ा सकती है। यहां पाएं BSNL के इन नए ब्रॉडबैंड प्लांस की विस्तृत जानकारी –

449 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान का नाम फाइबर बेसिक रखा गया है। इसके तहत यूजर्स को 30 एमबीपीएस की स्पीड से 3300 जीबी डाटा दिया जाएगा। समय से पहले अगर यूजर्स का डाटा समाप्त हो जाता है तो उनके प्लान की स्पीड को 2 एमबीपीएस तक कम कर दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को इस प्लान के अंतर्गत अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस भी मिल सकेगी।

799 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

कंपनी ने इस प्लान का नाम फाइबर वैल्यू रखा है। इस प्लान में यूज़र्स को 100 एमबीपीएस की स्पीड से 3300 जीबी डाटा मिल सकेगा। साथ ही इस प्लान में उपभोक्ताओं को लैंडलाइन कॉलिंग सर्विस भी मिल सकेगी। ग्राहक इस प्लान को सिर्फ एक महीने के लिए ही सब्सक्राइब कर सकेंगे।

999 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

बीएसएनएल के 999 रुपये वाले प्लान को ‘फाइबर प्रीमियम’ नाम दिया गया है। उपभोक्ताओं को इस प्लान के तहत 200 एमबीपीएस की स्पीड से 3.3 टीबी डाटा दिया जाएगा। यदि यूजर्स समयसीमा से पहले ही डाटा को समाप्त कर देते हैं तो ऐसे में उनके प्लान को स्पीड को 2 एमबीपीएस तक कम कर दिया जाएगा। यूजर्स को इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस भी मिल सकेगी।

1,499 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

कंपनी ने इस प्लान को फाइबर अल्ट्रा नाम दिया है। इस प्लान में यूज़र्स को 300 एमबीपीएस की स्पीड से 4000 जीबी डाटा दिया जाएगा। उपभोक्ताओं को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग सर्विस भी मिल सकेगी। साथ ही यूज़र्स को डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें : Amazon ने लॉन्च किए नई जेनरेशन के Fire TV Sticks, जानें कीमत और फीचर्स

Vi अपने पुराने ग्राहकों को फ्री में दे रही हैं 1 जीबी 4जी डाटा, वैधता सिर्फ 7 दिन