हार्ट को स्वस्थ बनाती है बटर कॉफ़ी, जानें इसके अन्य लाभ

कॉफी हर किसी की पसंदीदा पेय पदार्थ में से एक हैं। इसके सेवन से कैविटी, दर्द को दूर किया जा सकता है। यह टाइप 2 डाइबिटीज़ और अल्ज़ाइमर रोग को कम करने में फायदेमंद होता है। इसका सेवन अगर बटर के साथ किया जाए तो शरीर को बहुत लाभ पहुंच सकता है। बटर कॉफ़ी दिल और दिमाग के रोग से निजात दिलाती है। इसको उपयोग में लेने से शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है। आइये जानें बटर कॉफ़ी के फायदे –

इस तरह बनाएं यह कॉफी

बटर कॉफी को बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी गरम करें और फिर उसमें एक टेबलस्पून कॉफी पाउडर मिक्स कर दें।  इस कॉफ़ी को जितना हो सकें उबालें और उसके बाद कॉफ़ी में बटर मिलाएं। अब इस कॉफ़ी को मिक्सी या ब्लैंडर में डाल कर मिक्स करें।

शरीर को भरपूर एनर्जी दे

बटर कॉफी से कैटोंस पैदा होता है जो एनर्जी बढ़ाने में बहुत कारगर है। इसको पीने से मोटापे से भी राहत पाई जा सकती है।  कॉफ़ी में मिलाया गया फ्रेश मक्खन हैल्दी होता है और शरीर के फैट को बर्न करने में बहुत फायदेमंद होता है।

हार्ट बनाये स्वस्थ

मोटापे को कम करने के साथ- साथ यह कॉफ़ी हार्ट को स्वस्थ रखने में बहुत कारगर होती है। बटर कॉफी में ‘विटमिन के’ पाया जाता है जो हार्ट रोग से निजात दिलाता है। यह कॉफ़ी कब्ज को भी दूर करती हैं।

मस्तिष्क के लिए फायदेमंद

बटर कॉफ़ी को पीने से दिमाग स्वस्थ रहता है। इसमें हेल्दी फैट पाया जाता है जिससे शरीर में कोशिका झिल्ली और हार्मोन उतपन्न होते हैं। इस कॉफ़ी को पीने से लंबे समय तक भूख नहीं लगती।

बालों के लिए बहुत लाभदायक हैं हिना, प्राकृतिक सौंदर्य में आती है काम