आज ही खरीद लो ये 7 सीटर कार, माइलेज 19kmpl और कीमत 6 लाख से भी कम; अभी 60 हजार का डिस्काउंट

रेनो इस महीने अपनी मोस्ट इन-डिमांडिंग MPV ट्राइबर पर शानदार ऑफर लेकर आई है। इस ऑफर के बाद इस कार को और भी सस्ते में खरीद पाएंगे। ये देश की एक ऐसी 7 सीटर कार है जिसकी कीमत कई 5 सीटर कार की तुलना में कम है। इसका माइलेज भी बेहतर है। सेफ्टी के लिए लिहाज से भी ये बहुत बेहतर है।

इतना ही नहीं, 7 पैसेंजर बैठने के बाद भी इसमें इतना स्पेस रहता है कि छोटे-छोटे बच्चों को बैठाया जा सकता है। साथ ही, लगेज के लिए भी अच्छी-खासी जगह मिल जाती है। कंपनी 1 लाख से ज्यादा ट्राइबर बेच चुकी है। चलिए इस पर मिलने वाले ऑफर के साथ इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानते हैं।

रेनो ट्राइबर पर 60,000 का डिस्काउंट

रेनो अपनी सब फोर-मीटर MPV ट्राइबर पर 60,000 रुपए का डिस्काउंट दे रही है। हालांकि, ये ऑफर महाराष्ट्र, गोवा, केरल और गुजरात के लिए है। इसमें 45,000 रुपए तक कैश डिस्काउंट, 5,000 रुपए की फ्री एक्सेसरीज और स्क्रैपेज पॉलिसी के तहत 10,000 रुपए के बेनिफिट्स मिलेंगे।

वहीं, अन्य राज्यों में कंपनी इस पर 55,000 रुपए तक बेनिफिट्स दे रही है। हालांकि, ये ऑफर रेनो ट्राइबर के लिमिटेड एडिशन पर नहीं मिलेगा। बता दें कि ट्राइबर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.92 लाख रुपए है।

रेनो ट्राइबर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

>> रेनो ट्राइबर को लिमिटेड एडिशन में भी खरीद सकते हैं। इसे डुअल-टोन कलर मूनलाइट सिल्वर और सीडर ब्राउन में कॉन्ट्रास्ट ब्लैक रूफ में खरीद पाएंगे। मॉडल में स्टाइलिश नए 14-इंच फ्लेक्स व्हील भी मिलते हैं। इसमें पियानो ब्लैक फिनिश के साथ डुअल-टोन डैशबोर्ड दिया है।

>> इसमें नया स्टाइलिश फैब्रिक अपहोल्स्ट्री भी मिलता है। पूरी तरह से डिजिटल व्हाइट LED इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम रिंग के साथ HVAC नॉब्स और ब्लैक इनर डोर हैंडल इस कार को स्टाइलिश बना रहे हैं।

>> कार में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। इसमें माउंटेड कंट्रोल वाली स्टीयरिंग, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, सिक्स-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे कई शानदार फीचर्स शामिल हैं।

>> कार का व्हीलबेस 2,636mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 182mm है। इसे इस तरह डिजाइन किया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके। कंपनी का दावा है कि ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है।

रेनो ट्राइबर का इंजन

इसमें 1.0-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। यह पेट्रोल इंजन 71 hp की मैक्सिमम पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ आता है।

ये 18 से 19 kmpl तक का माइलेज देती है। ट्राइबर 10 वैरिएंट RXE, RXL, RXT, लिमिडेट एडिशन, RXT Easy-R, RXZ, RXZ डुअलटोन, लिमिडेट एडिशन Easy-R, RXZ Easy-R, RXZ Easy-R डुअलटोन में आती है।

ग्लोबल NCAP द्वारा 4 स्टार रेटिंग मिली

ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग में एडल्ट के लिए 4 स्टार और चाइल्ड के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्राइवर, पैसेंजर के साथ साइड एयरबैग शामिल हैं। ड्राइवर की सीट में लोड लिमिटर और प्रीटेंशनर भी मिलता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी के साथ जोड़ा गया है। इस कार के साथ स्मार्ट कार्ड एक्सेस भी मिलता है।

यह पढ़े: पैसा वसूल डील: ₹17,750 सस्ता मिल रहा OnePlus का सबसे दमदार फोन, 19min में होता है फुल चार्ज