केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्‍च किया “वेल्‍थ एज”

नयी दिल्ली (एजेंसी/वार्ता): केनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस ने एक यूनिट लिंक्‍ड इंडिविजुअल सेविंग्‍स इंश्योरेंस प्‍लान (यूलिप) “वेल्‍थ एज’’ लॉन्‍च किया है।


यह प्‍लान खासकर उन लोगों के लिये पेश किया गया है जो अपनी वित्‍तीय सुरक्षा के लिये एक फुल प्रूफ प्‍लान की तलाश कर रहे हैं। यह उत्‍पाद उन वित्‍तीय लक्ष्‍यों का महत्‍व समझता है, जिन्‍हें कोई व्‍यक्ति अपने जीवन की विभिन्‍न अवस्‍थाओं के लिये निर्धारित कर सकता है। ऐसे लक्ष्‍यों को हासिल करने में मदद के अलावा यह जीवन बीमा की अतिरिक्‍त सुरक्षा भी देता है, ताकि बीमित व्‍यक्ति और उसका परिवार विभिन्‍न आकस्मिक अनिश्चितताओं के विरूद्ध सुरक्षित रह सके।


कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह उत्‍पाद व्‍यक्ति की जरूरत और मौजूदा आवश्‍यकताओं के आधार पर तीन अलग प्‍लांस की पेशकश करता है- इनवेस्‍ट प्‍लस पॉलिसी की अवधि के दौरान लाइफ कवरेज और परिपक्‍वता पर संचित फंड वैल्‍यू देता है; प्रीमियम प्‍लस बीमित व्‍यक्ति की अनुपस्थिति में सारी वित्‍तीय जिम्‍मेदारियाँ संभालता है; लाइफ प्‍लस रिटायरमेंट की योजना में मदद करता है और सुनिश्चित करता है कि बीमित व्‍यक्ति 100 साल की उम्र तक कवर्ड रहे।


यह प्‍लान ग्राहकों के लिये 8 अलग निवेश फंड्स में से चुनने की पेशकश करता है और सिस्‍टेमेटिक विद्ड्रॉल ऑप्‍शन (एसडब्‍ल्‍यूओ)/ माइलस्‍टोन विद्ड्रॉल ऑप्‍शन (एमडब्‍ल्‍यूओ) के साथ व्‍यक्ति की आवश्‍यकताओं के अनुसार उसे संचित धन पाने की सुविधा देता है।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें:- देसी घी के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, इसमें कई तरह के पोषक तत्व!