Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / हरियाणा चुनाव: आधे से ज्यादा सीटों के लिए लिए गए फैसले, मुस्लिम उम्मीदवारों को मिलेगा मौका

हरियाणा चुनाव: आधे से ज्यादा सीटों के लिए लिए गए फैसले, मुस्लिम उम्मीदवारों को मिलेगा मौका

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा के पार्टी कोर के साथ बैठक कर विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार विमर्श किया। इस बैठक के दौरान हरियाणा विधान सभा चुनाव के लिए आधे से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम तय किए गए है, इस बैठक के दौरान 55 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए है।

नाम तय करने के साथ ही इस बात की भी सहमति दी गयी है कि दूसरे दलों से आए  विधेयकों को भी टिकिट दी जाएगी। इस बार भाजपा के पास एक सीट के लिए दस दस उम्मीदवारों के नाम है। चार दर्जन विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां भाजपा के पास पांच-पांच सीरियस उम्मीदवार लाइन में हैं। सूत्रों के मुताबिक राज्यों के करीब 70 विधानसभा सीटों पर चर्चा पूरी कर ली गयी है और अभी भी कुछ पर आम सहमति नहीं बन पाई है।

Loading...

बाकी सीटों के लिए एक दो दिन में फिर से बैठक कर नाम तय किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरा खत्म होने के बाद 29 सितम्बर को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक की घोषणा की गयी है। इस बैठक में सभी सीटों के उम्मीदवारों के नाम की सूची पेश की जाएगी और नाम सामने रखे जाएंगे साथ ही तय किया जाएगा कि कौन-कौन से उम्मीदवार किस सीट से चुनाव लड़ रहे है।

इस बार पार्टी के तरफ से आए खबर के मुताबिक पार्टी तीन सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार को उतारने की तैयारी कर रही है।  पार्टी में नेताओं के परिजनों को टिकट देने पर भी चर्चा हुई परंतु कोई भी फैसला अभी सामने निकल के नहीं आया है।

पार्टी की हुई इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, संगठन महासचिव बीएल संतोष, प्रभारी महासचिव अनिल जैन और चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद दिखाई दिये।

अभी भी 20 सीटें ऐसी है जहां उम्मीदवारों के नाम को तय करना भाजपा के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है, लेकिन पार्टी अभी सिर्फ जीतने वाले उम्मीदवारों को ही टिकिट देने के इरादे से फैसला लेगी। सूत्रों के अनुसार मनोहर कैबिनेट के एक दो मंत्रियों को छोड़ कर बाकी सभी मंत्रियों को दोबारा मैदान में उतारा जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *