राकेश टिकैत और योगेंद्र यादव समेत सभी किसान नेताओं पर बड़ी करवाई

ट्रैक्टर परेड के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) पर साइन करने वाले सभी किसान नेताओं पर एफआई दर्ज की गई है।

खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने जिन किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है उनमें- राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव, वीएम सिंह, विजेंदर सिंह, हरपाल सिंह, विनोद कुमार, दर्शन पाल, राजेंद्र सिंह, बलवीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह, जगतार बाजवा, जोगिंदर सिंह उगराहां के नाम शामिल हैं।

राकेश टिकैत के खिलाफ गाजीपुर थाने में केस दर्ज किया गया है। हत्या का प्रयास, दंगा, पुलिस पर हमला, सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य धाराएं लगाई गई हैं।

दिल्ली पुलिस की एक एफआईआर में मंगलवार की हिंसा के लिए मेधा पाटकर, बूटा सिंह और योगेंद्र यादव सहित 37 किसान नेताओं को जिम्मेदार ठहराया गया है। दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में कहा है कि गणतंत्र दिवस परेड को बाधित करने के लिए किसानों की रैली और पारस्परिक रूप से सहमत मार्ग का पालन नहीं करने जैसे कार्य किए गए थे।

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को शहर में किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के संबंध में 200 लोगों को हिरासत में भी लिया है, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। ट्रैक्टर परेड में घायल पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़कर 313 हो गई है। अब तक इस मामले में 22 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। माना जा रहा है कि अभी और एफआईआर दर्ज की जाएंगी।

यह भी पढ़ें:

दो बार चुनाव लड़ चुके हैं किसान नेता राकेश टिकैत, दोनों बार मिली हार