एकता कपूर की मुश्किलें बढ़ीं: कई राज्यों में केस दर्ज

वेब सीरीज के माध्यम से अश्लीलता फैलाने, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और राष्ट्रीय प्रतीक चिह्नों के अपमान के आरोप में एकता कपूर पर कई राज्यों में केस दर्ज किया गया है। लोगों का कहना है कि सेना और उनके परिवार को अपमानित करने वाले वेब सीरीज को बंद करना चाहिए तथा एकता कपूर पर कड़ी करवाई होनी चाहिए।

ऑल्ट बालाजी पर प्रसारित वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स’ के सीजन-2 के जरिए समाज में अश्लीलता फैलाई गयी और भावनाएं आहत की गईं। बिहार के मुजफ्फपुर में भाजपा विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनिल कुमार सिंह ने बुधवार को सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। इंदौर में एकता कपूर समेत इस वेब सीरीज की निर्देशक और पटकथाकार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। एकता कपूर सिहत तीनों आरोपितों के खिलाफ धारा 294, 298,34 (आईपीसी) एवं 66, 66-ए (आइटी एक्ट) और भारत राज्य के प्रतीक अधिनियम की धारा 3 के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है।

‘स्वाभिमान देश का’ संस्था ने दक्षिण दिल्ली के बदरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। एकता कपूर को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने तक की मांग की गई है। इसके अलावा पूर्व सैनिकों द्वारा गुरुग्राम के पालम विहार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

क्या है पूरा मामला:

वेब सीरीज ‘ट्रिपल एक्स’ के एक एपिसोड के सीन में एक आर्मी ऑफिसर दिखाया जाता है, जो कि घर पर नहीं होता। जब आर्मी जवान बॉर्डर पर देश सेवा के लिए जाता है, तो उसकी गैरमौजूदगी में उसकी पत्नी अपने बॉयफ्रेंड को घर पर बुलाती है और उसे सेना की वर्दी पहनाती है। इसके बाद उसके साथ इंटिमेट होने के दौरान यूनिफॉर्म को फाड़ देती है।