CBI करेगी सुशांत राजपूत केस की जांच, SC ने खारिज की रिया चक्रवर्ती की याचिका

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में है। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका को खारिज कर जांच सीबीआई को सौंप दी है। साथ ही मुंबई पुलिस को तमाम दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के आदेश भी दे दिए है। कोर्ट ने बिहार सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा की बिहार सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई को रेफर करने का अधिकार है। सीबीआई चाहे तो नया मुकदमा भी दर्ज कर सकती है।

सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ बिहार में केस दर्ज कराया था। जिसे मुंबई ट्रांसफर करने के लिए रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है। याचिका में रिया ने कहा था कि सुशांत के पिता की एफआईआर का पटना में किसी अपराध से कोई कनेक्शन नहीं है। बिहार में आगामी चुनावों को देखते हुए इस मामले को राजनीतिक रूप दिया जा रहा है। वही बिहार पुलिस ने मुंबई पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।

पूरे मामले पर रिया के वकील ने कोर्ट में कहा था कि ‘रिया सुशांत से प्यार करती थी। उसके निधन से वह सदमे में है। पटना में जब घटना ही नहीं हुई तो वहां एफआईआर दर्ज नहीं होनी चाहिए इसलिए रिया ने इस मामले में मुंबई ट्रांसफर करने को कहा ताकि उसे न्याय मिल सके। वही दूसरी तरफ बिहार सरकार ने कहा कि सुशांत केस में मुंबई पुलिस ने कभी एफआईआर दर्ज नहीं की। संभव है उन पर सरकारी दबाब बनाया जा रहा हो, इसमें हमें कोई मदद नहीं मिली।

यह भी पढ़े: एक बार फिर से रुका 30020 पदों पर चल रही शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया, जारी हुआ अधिसूचना
यह भी पढ़े: गर्भावस्था में बार-बार आती है उल्टी, तो अपनाएं यह बेहतरीन टिप्स