बाढ़ पीड़ितों को लेकर केंद्र का रवैया गैरजिम्मेदाराना : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि असम में लोग बाढ़ की विभीषिका से पीड़ित है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों के प्रति गैर जिम्मेदाराना रुख अख्तियार किए हुए है।

असम से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता गौरव गोगोई ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम में बार बार बाढ़ आती है लेकिन इस बार केंद्र सरकार का असम के प्रति जो असंवेदनशील रवैया देखने को मिल रहा है पहले कभी किसी सरकार का ऐसा रुख देखने को नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को बाढ़ पीड़ितों के लिए अलग से आर्थिक पैकेज घोषित करना चाहिए था ताकि पीड़ितों को राहत मिल सके लेकिन भारतीय जनता पार्टी तथा खुद प्रधानमंत्री गुजरात में विधानसभा चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं और महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार गिराने में जुटे हुए हैं इसलिए उन्हें असम के बाढ़ पीड़ितों का संकट नजर नहीं आ रहा है।

गोगोई ने कहा कि पहले जब भी असम में बाढ़ आती थी तो केंद्र सरकार के मंत्री वहां जाते थे, यहां तक कि खुद प्रधानमंत्री बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास करते थे लेकिन इस बार केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील बनी हुई है और यह बहुत चिंता की बात है।

यह भी पढ़े: मतदान अवधि बढ़ाने की मांग को लेकर निर्वाचन आयोग ने मांगा स्पष्टीकरण