सोमवार को चुनावी तैयारियों की समीक्षा को लेकर बिहार आ रही केन्द्रीय टीम

बिहार मे विधानसभा बहुत नजदीक आ गए है। चुनाव को लेकर कभी भी आचार संहिता लागू हो सकती है। इसी सिलसिले मे विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय टीम सोमवार को पटना पहुंचने वाली है। टीम प्रदेश के चार शहरों में निर्धारित जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव से संबंधित चुनावी समीक्षा करेगी। भारत निर्वाचन की टीम में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और उप निर्वाचन आयुक्त चंद्रभूषण कुमार शामिल हैं।

केन्द्रीय निर्वाचन आयोग की टीम का बिहार दौरे का कार्यक्रम :

सोमवार को मुजफ्फरपुर के ‘होटल ब्लू डायमंड रिसोर्ट’ में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरास, सुपौल और मधेपुरा जिला के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव कि तैयारियों की समीक्षा की जायेगी। इसके बाद आयोग की टीम सोमवार को ही पटना लौट आयेगी। उसी दिन पटना आने के बाद आयोग की टीम राजधानी स्थित ‘होटल लेमन ट्री’ में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सारण, सीवान और गोपालगंज जिला के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनावी समीक्षा करेगी।

दूसरे दिन मंगलवार को टीम भागलपुर जायेगी। वहाँ पर स्थानीय समीक्षा भवन में भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों के साथ समीक्षा करेगी। चुनाव आयोग की टीम फिर उसी दिन गया के होटल रॉयल रेजिडेंसी, बोधगया में गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ चुनाव की  समीक्षा करेगी। इसके बाद केन्द्रीय टीम वापस लौट जायेगी।

Loading...