भारत में जल्द आएगा फोल्ड होने वाला सस्ता स्मार्टफोन, लीक हुई जानकारी

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग जल्द ही Galaxy Z Fold 2 जैसा सस्ता अफोर्डेबल स्मार्टफोन पेश करेगी। जानकारी के मुताबिक यह स्मार्टफोन भी Galaxy Z Fold 2 जैसा ही होगा। लेकिन यह उसका सस्ता वर्जन होगा जिसे आम ग्राहक भी आसानी से खरीद सकेंगे। GSMArena calls ने आने वाले इस स्मार्टफोन को Galaxy Z Fold 2 lite नाम दिया है, हालांकि कंपनी की तरफ से इसके नाम पर भी किसी भी तरह से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

अफवाहों की माने तो इस स्मार्टफोन का मॉडल नंबर- SM-F415F है। सैमसंग की नाम रखने की स्कीम में मॉडल संख्या में पहला ‘F’ फोल्डेबल के लिए है जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन मूल सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 का ही निचला वर्जन है और इसीलिए इसकी कीमत कम होगी।

सैमसंग की ऑफिशियल वेबासाइट के समर्थन में चलने वाले पेजों पर भी इस मॉडल नंबर को देखा गया है। इन पेजों से जो संकेत मिलते है बो यह है कि ये मॉडल नंबर देश में लॉन्च होगा लेकिन इसके अलावा कुछ और जानकारी इनसे नहीं मिलती है। अन्य अफवाहों में आने वाले इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 865 होगा लेकिन यह 5 जी सपोर्ट नहीं करेगा। वही इसमें अल्ट्रा थिन ग्लास की परत भी नहीं होने की बात सामने आ रही है।

माना जा रहा है कि यह वर्जन कुछ अन्य फीचर्स में भी Galaxy Z Fold 2 से पीछे रहेगा क्योंकि इसकी कीमत काफी कम है। भारतीय कीमत में यह लगभग 80,441 रुपये हो सकता है जो सस्ता तो नहीं है लेकिन अभी तक फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन से सस्ता है। यह मिरर पर्पल और मिरर ब्लैक में हो सकता है।

यह भी पढ़े: भारत में हो सकता है रूसी वैक्सीन का उत्पादन, पुतिन ने बताया सुरक्षित और प्रभावी
यह भी पढ़े: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी पर व्हाट्सएप के साथ सांठगांठ का लगाया आरोप