IPL 2020: उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से दी मात

आईपीएल 2020 के पहले ही मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर विजयी शुरुआत की है। चन्नेई ने मुंबई को पांच विकेट से मात देकर यह मुकाबला अपने नाम किया। शनिवार को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। सिर्फ सौरभ तिवारी ही कुछ दमखम दिखा सके।

सौरभ तिवारी के सर्वाधिक 42 रन, क्विंटन डिकॉक के 33, कीरोन पोलार्ड के 18 और सूर्यकुमार यादव के 17 रनों की मदद से मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए। तिवारी ने अपनी धुआंधार पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, कप्तान रोहित ने महज 12 रन बनाये।

रायडू और डुप्लेसी की शतकीय साझेदारी

मुंबई द्वारा दिए गए 163 रनों के लक्ष्य को चेन्नई ने आसानी से हासिल कर लिया। हालांकि, चेन्नई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसके शुरूआती दो विकेट जल्दी ही गिर गए। लेकिन तीसरे विकेट के लिए फैफ डुप्लेसी और अंबाती रायडू (48 गेंद में 71 रन) ने 100 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। जिसके बाद चेन्नई ने 4 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। लुंगी एनगिडी ने 4 ओवर में 38 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़े: पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप, समर्थन में आई कंगना
यह भी पढ़े: US के वीचैट और टिकटॉक पर बैन से बौखलाया चीन, बोला-जल्द देंगे जवाब