छत्तीसगढ़ :सुकमा जिले के CRPF कैंप में हुई गोलीबारी की घटना में CRPF के 4 जवान शहीद, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज एक एक दुखद घटना घाट गई जिसमें CRPF (Central Reserve Police Force) के एक जवान ने अपने ही 4 साथियों को गोलियों से छलनी कर दिया।

सुकम जिले के मरीगुडा थाना क्षेत्र में स्थित एक सीआरपीएफ कैंप में हुई इस घटना में तीन जवानों के घायल होने की भी सूचना है। ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ का यह क्षेत्र तेलंगाना बॉर्डर को छूता है, और यहां अक्सर ही नक्सली गतिविधियां होती रहती है। यह CRPF का कैंप भी इन्हीं नक्सली विरोधी गतिविधियों की रोकथाम और कार्रवाई के लिए स्थापित है।

ज्ञात हो कि आज सोमवार 8 नवंबर के तड़के सुबह साढ़े तीन बजे के लगभग में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के मरीगुडा थाना क्षेत्र में स्थित एक सीआरपीएफ कैंप (सीआरपीएफ 50 बीएन) में एक CRPF के ही जवान ने अपने कई साथियों के ऊपर गोलियां बरसा दी।

इस घटना में अब तक 4 CRPF जवानों की मौत हो गई है। इसके अलावे 3 अन्य CRPF जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं। प्रशासन ने तुरंत कारवाई करते हुए घायलों को अस्पताल ले गए हैं। घायल हुए जवानों का इलाज एरिया अस्पताल भद्रचलेम (तेलंगाना) में चल रहा है, जहां पर उनकी स्थित गंभीर बताई जा रही है।

राज्य के बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने आज बताया कि सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में एक जवान ने एक विवाद के बाद अपनी एके-47 राइफल से अपने साथियों पर गोलीयां चला दी है। उन्होंने बताया कि इस घटना में चार जवानों की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं। सुकमा के लिंगमपल्ली कैंप में ये वारदात हुई। गोली चलाने की वजह साफ नहीं हो पाई है।