Breaking News
Home / छत्तीसगढ़ / इस राज्य में बनेगा देश का पहला मगरमच्छ मंदिर, जानिए इसके पीछे की वजह

इस राज्य में बनेगा देश का पहला मगरमच्छ मंदिर, जानिए इसके पीछे की वजह

छत्तीसगढ़ के एक गांव में गंगाराम के मरने पर पूरा गांव दुखी हो गया. उसकी मृत्यु पर लोगों ने अपने घर के चूल्हे तक नहीं जलाए. उसकी शवयात्रा को धूमधाम से निकाला और उसके तालाब के किनारे दफना दिया. वहीं अब सरपंच अब गंगाराम का मंदिर बनाने की तैयारी कर रहे हैं. ताकि लोग आकर उसकी पूजा कर सके.शायद आप सोच रहे होंगे कि गंगाराम कोई इंसान है जिसकी मौत हो गई है, तो जनाब जरा ठहरिए यह गंगाराम कोई मनुष्य ने बल्कि मगरमच्छ है.

Loading...

छत्तीसगढ़ में बनेगा मगरमच्छ मंदिर

जी हां, छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में मौजूद मोहतरा गांव के निवासी 100 साल के मगरमच्छ गंगाराम के मरने पर काफी दुखी हैं. ग्रामीणों को गंगाराम से काफी लगाव था. मगरमच्छ उनका मित्र था ग्रामीण उसके आसपास तैर लेते थे. वह पिछले 100 सालों से इस तालाब में रह रहा था. इस महीने उसे अचेत देखा गया और जब बाहर निकाला गया तो पता चला की उसकी मौत हो चुकी है. इसकी सूचना गांव वालों ने वन विभाग को दी. वन विभाग अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए. विभाग ने शव का पोस्टमार्टम कराया था.

इसके बाद ग्रामीणों ने गंगाराम की शव यात्रा निकाली जिसमें 500 गांववाले शामिल हुए. पूरे सम्मान के साथ उसे तालाब के किनारे दफनाया गया. सरपंच ने बताया कि ग्रामीण गंगाराम का स्मारक बनाने की तैयारी कर रहे हैं और जल्द ही एक मंदिर बनाया जाएगा जहां लोग पूजा कर सकें.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *