भारत-अमेरिका के दोस्ती से बिलबिलाया चीन, कहा – चीयरलीडर बन रहा US

भारत और अमेरिका की दोस्ती से चीन तिलमिलाने लगा है। बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत द्वारा 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत किया था। अमेरिका की तरफ से भारत को मिल रहे लगातार सपोर्ट से चीन बौखलाने लगा है। चीन ने तो यहां तक भी कह दिया है कि अमेरिका भारत और चीन के विवाद के बीच चीयरलीडर की तरह काम कर रहा है।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें उसने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पर निशाना साधा है। उसमें लिखा है कि पोम्पियो झूठ फैलाते रहते हैं और लोगों को बरगलाते हैं। साथ ही ग्लोबल टाइम्स ने लिखा कि भारत-चीन संबंधों में आई तल्खी को देख अमेरिका चीयरलीडर की तरह काम कर रहा है।

अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि भारत और चीन के संबंधों में आ रही गर्मी में पोम्पियो का मकसद पेट्रोल डालने का है। वह ऐसा कर दोनों देशों के बीच दुश्मनी पैदा करना चाहते है। अखबार ने आगे लिखा कि पोम्पियो के बयान और समर्थन से भारतीय मीडिया उत्सव मना रहा है।

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि माइक पोम्पियो भारत में बढ़ते राष्ट्रवाद का लाभ उठा रहा है। अखबार ने अमेरिकी विदेश मंत्री पर तंज कसते हुए यहां तक लिखा दिया है कि माइक पोम्पियो एक बार सीआईए के मुखिया रह चुके हैं।

यह भी पढ़े: अपने नए घर में शिफ्ट हुई आमिर खान की बेटी इरा, तस्वीर शेयर कर जाहिर की खुशी
यह भी पढ़े: विस्तारवादी कहने पर तिलमिलाया चीन, बोला- यह आधारहीन और विवादों को गढ़ने जैसा