चीन ने ब्लैंक किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीबो अकाउंट, हटाए सभी संदेश और पोस्ट्स

चीन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रोफाइल को पूरी तरफ से ब्लेंक कर दिया है। उनके अकाउंट से पुराने सभी फोटो, पोस्ट्स और कमेंट्स हटा दिए गए है। चीन की तरफ से यह कदम उस घटना के 10 दिन बाद उठाया गया है, जब पहले सोशल मीडिया एप वीचैट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कम से कम तीन भारतीय अधिकारियों को बयानों को भारतीय दूतवास के ऑफिशियल अकाउंट से डिलीट किया गया था।

अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि पीएम मोदी के वीबो अकाउंट से सभी तरह की जानकारी हटाने का कदम कब उठाया गया। लेकिन बुधवार को उनका वीबो अकाउंट देखा गया तो वह पूरी तरह से खाली था। चीन की तरफ से यह कार्यवाही ऐसे समय में हुई है जब दोनों देशों के बीच विवाद चरम पर है और हाल ही में भारत सरकार द्वारा सुरक्षा और संप्रभुता का हवाला देकर 59 चाइनीज एप पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीबो अकाउंट साल 2015 में बतौर प्रधानमंत्री उनके पहले चीन दौरे के वक्त बनाया गया था। तब से लेकर अब तक उनके अकाउंट पर 2 लाख 44 हजार फॉलोअर्स हो चुके थे। मोदी अपने इस अकाउंट से प्रतिवर्ष 15 जून को अपने जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते थे।

यह भी पढ़े: बिना किसी प्रतिबंध के देशभर में उपलब्ध होगी पतंजलि आयुर्वेद की कोरोनिल किट- रामदेव
यह भी पढ़े: जैकलीन फर्नांडीस ने छोड़ा सलमान का फार्म हाउस, दोस्त के घर रहने का किया फैसला