हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, अरुणाचल प्रदेश से पांच लोगों को किया अगवा

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा जारी तनाव के बीच अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग ईरिंग ने चौकाने वाला दावा किया है। उनका कहना है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने सुबासिरी जिले के पांच लोगों को किडनैप कर लिया है। इसलिए उन्होंने केंद्र सरकार से उन्हें छुड़ाने का अनुरोध किया है। चीन का यह दुष्कृत्य भारत के साथ पहले से चल रहे सीमा तनाव आग में घी डालने का काम करेगा।

निनॉन्ग ईरिंग ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘चौंकाने वाली खबर। अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबासिरी जिले के पांच लोगों को कथित तौर पर चीन के पीएलए ने अगवा कर लिया है। कुछ महीने पहले भी इसी तरह की घटना घटित हुई थी। इस तरह के कृत्य पर पीएलए और चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। ईरिंग ने मोदी सरकार से स्थानीय निवासियों को चीन के चंगुल से छुड़ाने का अनुरोध किया।

जानकारी के अनुसार तागिन समुदाय से संबंधित पांच लोग नाचो के पास जंगल में शिकार करने गए हुए थे। उसी समय इनका पीएलए द्वारा अपराह्न कर लिया गया। इस घटना की जानकारी अपहृत व्यक्तियों में से एक के रिश्तेदार ने दी। किडनेप ग्रामीणों की पहचान टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंगटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी के रूप में हुई है। हालांकि, इन पांच व्यक्तियों के साथ गए दो अन्य व्यक्ति वहां से भागने में सफल रहे। गांव में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़े: सिरदर्द की समस्या यूँ करें छूमंतर,पिपरमिंट चाय से भी मिलेगा आराम
यह भी पढ़े: अगर आप मोटापे से पाना है छुटकारा तो इन चीज़ों को करें अवॉयड