चीन का पड़ोसी देश, 10 करोड़ की आबादी, जहां कोरोना से कोई नहीं मरा

चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने दुनियाभर में जमकर तबाही मचाई है। कोरोना ने न सिर्फ चीन, बल्कि अमेरिका, रूस ब्राजील, ब्रिटेन से लेकर भारत तक, हर देश में कोहराम मचा रखा है। लाखों की संख्या में विश्वभर में लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके है। लेकिन चीन से सटा एक देश ऐसा भी है जो कोरोना के प्रकोप से बचा हुआ है। हम बात कर रहे है वियतनाम की, जहां पर केवल 349 लोग संक्रमित हुए हैं और एक भी मौत नहीं हुई है।

कोरोना के कहर को 6 महीने बीतने के बाद भी वियतनाम की सफलता चौकाने वाली है। यहां की आबादी भी 10 करोड़ है। लेकिन समय रहते उचित प्रबंधन करने की वजह से यह देश कोरोना पर विजय प्राप्त कर चुका है। इतनी आबादी वाला वियतनाम एकमात्र देश है जहां अभी तक कोरोना संक्रमण से किसी की जान नहीं गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक वियतनाम में शुरू से ही कोरोना को लेकर सख्त निर्देश जारी किये गए और लोगों को पाबंद कर दिया गया।

24 मार्च को वियतनाम ने देश में 1000 कोरोना केस न होने देने का लक्ष्य रखा था। जिसे निभाते हुए वियतनाम सरकार ने इस लक्ष्य को हासिल किया। यहां अब तक 349 केस ही आए हैं। बता दे अमेरिका में जब कोरोना का पहला केस मिला था, उसी सप्ताह वियतनाम में भी पहला कोरोना केस आया था।

यह भी पढ़े: देश में साढ़े चार लाख पहुंचने वाला है कोरोना का आंकड़ा, 14 हजार से ज्यादा मौतें
यह भी पढ़े: अमेरिका ने दिया भारतीयों को बड़ा झटका, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सस्पेंड किया H-1B वीजा