कोविड महामारी की शुरुआत के बाद से चीन में प्रतिदिन सबसे अधिक मामले दर्ज

Corona infection: increase in the number of people recovering from corona in the last 24 hours in the country

बीजिंग (एजेंसी/वार्ता): चीन में 2019 में महामारी की शुरुआत के बाद से रोजाना नए संक्रमण के मामले बढ़कर 32,943 के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।

चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। देश में गुरुवार को रिकॉर्ड 31,656 नए मामले देखे गए और इससे पहले अप्रैल के मध्य में जब नए संक्रमणों में दैनिक वृद्धि 29,400 से अधिक हो गई थी।

संक्रमित लोगों में से अधिकांश मामले अर्थात् 29,840 एसिम्पोमैटिक है , जबकि अन्य 3,103 में संक्रमण के लक्षण हैं।

गुआंग्डोंग के दक्षिणी प्रांत और उत्तरी हेबेई के साथ-साथ बीजिंग और चोंगकिंग की नगर पालिकाओं में मामलों के सबसे बड़े समूहों का पता चला है। चीनी कर्मचारी कथित तौर पर ग्वांगडोंग प्रांत के ग्वांगझू शहर में 80,000 बिस्तरों की क्षमता वाला एक क्वार्टीन केंद्र बना रहे हैं। वर्तमान में यह निर्माणाधीन केन्द्र शहर का सबसे बड़ा क्वारंटीन केन्द्र है।

चिकित्सा कर्मियों के लिए 23 नवंबर तक, लगभग 1,120 बिस्तर, 96 कार्यालय स्थान वाले दो ब्लॉक, साथ ही रोगी अलगाव के लिए 1,300 कमरे ऑपरेशन के लिए तैयार थे।

महामारी की शुरुआत के बाद से, चीन में लगभग 300,619 कोविड -19 के मामले दर्ज किए गए हैं, और 5,232 लोग वायरस से मारे गए हैं।

बीमारी की घटनाओं में एक नई बढ़ोतरी के बीच गुरुवार को कई प्रमुख चीनी शहरों ने कोरोनोवायरस संबंधी प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया। महामारी की शुरुआत के बाद से, चीन ने एक जीरो टोलरेंस कोविड -19 नीति का पालन किया है, जिसके लिए सख्त नियंत्रण उपायों की आवश्यकता होती है और जिलों और शहरों में रोग की अपेक्षाकृत कम घटनाओं के साथ लॉकडाउन के प्रवर्तन की आवश्यकता होती है।

चीन में महामारी विज्ञान की स्थिति हाल के महीनों में कोविड-19 के कई स्थानीय प्रकोपों ​​​​के कारण बिगड़ती जा रही है, जिससे कई शहरों में तालाबंदी हो गई और लोगों को रोजाना पीसीआर परीक्षण से गुजरना पड़ा।

एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-क्या आप लेमन, कॉफी और गर्म पानी से अपना वजन कम कर सकते हैं?