चीन ने भारत के विशेष विमान को उड़ान भरने से रोका, पहले दो भारतीय निकले थे कोरोना पॉजिटिव

भारत और चीन के बीच चल रहा सीमा विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार सुबह नई दिल्ली से ग्वांगझोउ शहर के लिए एयर इंडिया के एक विशेष विमान को उड़ान भरनी थी, लेकिन इसके लिए चीन ने अनुमति नहीं दी। इस विमान में राजनयिकों के परिवारों सहित कई अन्य भारतीय भी थे। चीन द्वारा विमान को अनुमति नहीं देने के पीछे की वजह 21 जून को शंघाई की स्पेशल फ्लाइट में दो भारतीयों के कोरोना पॉजिटिव पाया जाना बताया जा रहा है।

बता दे सोमवार को ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत एयर इंडिया के विशेष विमान ने ग्वांगझोउ से 86 भारतीयों को लेकर उड़ान भरी थी। इसके अलावा 21 जून को शंघाई फ्लाइट के जरिए से भी 186 भारतीय देश वापस लौटे थे। लेकिन सोमवार सुबह चीनी प्रशासन ने भारत से ग्वांगझोउ शहर के लिए खाली उड़ान को ही अनुमति दी। विमान से आने वाले सभी भारतियों के पास विशेष एयरलिफ्ट और कूटनीतिक पासपोर्ट थे। लेकिन चीन द्वारा अनुमति नहीं देना बड़ा संकेत है।

यह संकेत है कि दोनों देशों के बीच जल्द कर्मशियल उड़ानों के शुरू होने की संभावना कम है। बता दे 21 जून को शंघाई लौटने वाली फ्लाइट में तीन विदेशी नागरिकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। शंघाई स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक इनमें दो भारतीय और एक अमेरिकी नागरिक शामिल है।

यह भी पढ़े: चीन की टेंशन बढ़ाने फ्रांस से भारत आ रहे राफेल लड़ाकू विमान, वायुसेना को मिलेगी और ताकत
यह भी पढ़े: हरियाणा की टिकटॉक स्टार शिवानी की गला दबाकर हत्या, दो दिन बाद ब्यूटी पार्लर में मिला शव

Loading...