Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / फिर बिगड़े चीन के बोल -मालदीव मामले पर भारत को दी चेतावनी

फिर बिगड़े चीन के बोल -मालदीव मामले पर भारत को दी चेतावनी

चीन ने एक बार फिर भारत के खिलाफ गलत बयानी की है। चीन ने मालदीव मामले पर भारत को चेताते हुए कहा है कि वह मालदीव मामले में दखलअंदाजी ना करे नहीं तो वह चुप नहीं बैठेगा। मीडिया ने चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स में छपे एडिटोरियल के हवाले से लिखा है कि यह मालदीव का आंतरिक मामला है ओर इस पर भारतीय दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलावा चीन ने यह भी कहा है कि अगर मालदीव के आंतरिक मामले में भारत दखल देता है तो उसे भी कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

loading...

लिफाफा खोलते ही डोनाल्ड ट्रंप की बहू पहुंची अस्पताल, ऐसा क्या था अंदर

इससे पहले चीन ने मालदीव मामले पर नरम रुख अपनाते हुए कहा था कि मालदीव को लेकर भारत से चीन टकराव नहीं चाहता। मालदीव पर चीन सामरिक दृष्टि से नजर गढ़ाए हुए है। मालदीव के तटीय क्षेत्रों में चीन अपना वर्चस्व जमाना चाहता है। चीन यहां अपने सैन्य गतिविधियां जमाकर इस क्षेत्र पर अपने सैन्य अड्डे स्थापित करना चाहता है।

गौरतलब है कि राजनीतिक संकट के चलते राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन ने मालदीव में इमरजेंसी लगा रखी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से इंकार करते हुए राष्ट्रपति ने जजों को गिरफ्तार कर लिया। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मा नशीन के अलावा 9 राजनीतिक बंदियों को रिहा करने का आदेश दिया था।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *