चीनी ऐप टिकटॉक के CEO केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, लिखा भावुक पत्र

भारतीय बाजार से बैन होने के बाद चीनी वीडियो शेयरिंग एप टिक टॉक को अमेरिका में भी संकट का सामना करना पड़ रहा है। तमाम परेशानियों के बीच टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा टिकटॉक के चीनी मालिक पर बेचने के अमेरिकी दबाव के बीच आया है।

अमेरिका में सुरक्षा के लिए खतरा घोषित हो चुके टिकटॉक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। केविन मेयर ने इस्तीफा देने के बाद कर्मचारियों को एक पत्र लिखा। जिसमें कहा कि राजनीतिक माहौल तेजी से बदलने के बाद उन्होंने इस्तीफा देने का यह फैसला किया है।

डिजनी के पूर्व कार्यकारी अधिकारी मेयर मई में टिकटॉक के सीईओ बने थे। उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी कर दिए है। इससे बचने के लिए बाइटडांस को 90 दिनों के भीतर अपना टिकटॉक अमेरिकी परिचाल किसी अमेरिकी कंपनी को देना होगा।

केविन मेयर ने कहा कि उन्होंने कॉरपोरेट संरचनात्मक बदलावों की जरूरत और इसकी वैश्विक भूमिका को लेकर काफी विचार किये है। इस स्तिथि में हमें किसी समाधान तक पहुंचने की उम्मीद है। मैं बेहद भारी दिल के साथ आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है।’

यह भी पढ़े: इन 6 लक्षणों पर दीजिए खास ध्यान, वरना हो सकती हैं डाय​बिटीज!
यह भी पढ़े: फिटकरी के इन फायदों के बारें में जानकार हैरान रह जायेंगे आप