अपने ब्लड के अनुसार चुनें अपने लिए सही चाय

आजकल काफी लोग चाय के शौकिन हैं। चाय के सेवन के बिना उनके दिन की शुरूआत ही नहीं होती। चाय के सेवन के बिना काम करने से उनके सर में दर्द, चक्कर आने जैसी प्रॉब्लम होने लगती है। चाय के आदि होने के कारण कई लोग दिन में 6-7 बार चाय का सेवन करते हैं जो सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक है। आज हम आपको आपके ब्लड ग्रुप के हिसाब से चाय का सेवन करने से क्या फायदे हैं बताएंगे।

ब्लड ग्रुप O
ब्लड ग्रुप O वाले लोगों को अक्सर पेट से जुडी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। इसके इलावा इन लोगों को तनाव भी बहुत ज्यादा रहता है। तनाव और पाचन तंत्र को मजबूत करने के लिए इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों को अदरक वाली चाय या ग्रीन टी का सेवन करना चाहिए।

ब्लड ग्रुप AB
ब्लड ग्रुप AB वाले लोगों को दूसरों के मुकाबले ज्यादा नींद आती है। ऐसे लोगों को जितना हो सकते उतना चाय और कॉफी से दूर रहना चाहिए। चाय और कॉफी की जगह पर ग्रीन टी या हर्बल टी पीना इनके लिए फायदेमंद है।

ब्लड ग्रुप A
इस ब्लड ग्रुप वाले लोग काफी ज्यादा टेंशन लेते हैं। टेंशन से छुटकारा पाने के लिए अजवायन या जैसमीन की चाय का सेवन करें। इस तरह की चाय का सेवन करने से शरीर में चुस्ती-फुर्ती बनी रहती है।

ब्लड ग्रुप B
ब्लड ग्रुप बी वाले लोग अक्सर मोटे होते हैं। इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों को ग्रीन टी, लेमन टी और तेजपत्ते वाली चाय का सेवन करना चाहिए। इसके सेवन से इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों का वजन कंट्रोल में रहता है।

Loading...