लौंग की चाय होता है सेहत और स्वास्थ्य से भरपूर, जानें कैसे ?

चाय का चुस्कियों का शौकीन हर कोई होता है।  अगर सर्दियों का मौसम हो तो चाय का मज़ा दुगना हो जाता है।  अदरक या लॉन्ग की चाय का सेवन करने से शरीर फ्रेश रहता है।  साथ ही शरीर में गर्माहट भी रहती है।  लौंग वाली चाय सेहत के बहुत फायदेमंद होती है।  इसका सेवन करने से बहुत सी बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है।  आइए जानें लौंग वाली चाय पीने के लाभ –

  1. लौंग वाली चाय पीने से ओरल समस्याओं से निजात पाया जा सकता है। रोज़ाना लौंग वाली चाय पीने से मसूड़ों और दांतों की समस्या को दूर किया जा सकता है। इस चाय का सेवन करने से मुंह के बैक्टीरिया भी समाप्त हो जाते हैं।
  2. जुकाम और सर्दी की समस्या को दूर करने में लौंग की चाय बहुत लाभदायक होती है। इसका उपयोग करने से कफ से छुटकारा पाया जा सकता है।
  3. बैक्टीरियल इंफेक्शन से छुटकारा दिलाने में लौंग बहुत फायदेमंद होती है क्योंकि इसमें मैग्नीशियम अधिक मात्रा में होता है। इस चाय का इस्तेमाल करने से शरीर को बहुत लाभ मिलता है। साथ ही इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है।
  4. पेट की समस्याओं से निजात दिलाने में लौंग की चाय बहुत फायदेमंद होती है। एसिडिटी की समस्या में भी लौंग की चाय बहुत लाभदाई होती है। इसका सेवन सर्दियों के दिनों में काफी करना चाहिए।
  5. लौंग की चाय स्क‍िन के लिए भी बहुत बेहतरीन है। रोज़ाना लौंग की चाय का उपयोग करने से स्क‍िन प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 

माइग्रेन की प्रॉब्लम से बचना चाहते है तो ना करे इन…

चाहते हैं स्वस्थ रहना तो सोते वक्त न लगाएं तकिया