सचिन पायलट के खिलाफ एक्शन लेंगे सीएम गहलोत, राहुल गाँधी और प्रियंका मनाने में जुटे

राजस्थान में सत्ता उथल-पुथल की आशंकाओं के बीच अशोक गहलोत ने शक्ति प्रदर्शन कर अपना शासन बरकरार रखा है। वही अब कांग्रेस विधायक दल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित करते हुए पार्टी को कमजोर करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। इस दौरान पार्टी को कमजोर करने का प्रयास कर रहे सचिन पायलट समेत अन्य बागी विधायकों के कार्यों की निंदा की और सोनिया-राहुल गाँधी के नेतृत्व में विश्वास जताया।

प्रस्ताव में बागी विधायकों के खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई किये जाने की मांग रखी गई। इससे पहले अशोक गहलोत के समर्थन में रहे विधायकों ने मीडिया के सामने पेश होकर बहुमत होने का संदेश दिया। दूसरी तरफ सचिन पायलट गुट ने 30 विधायकों के समर्थन का ऐलान किया है। वही दूसरी तरफ गहलोत के खिलाफ खुलकर सामने आये पायलट को मनाने के लिए पार्टी की तरफ से प्रयास किये जा रहे है जिसमें पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट ने रविवार को गहलोत के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल लिया था। साथ ही उनके पास 30 से अधिक विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था। कहा था कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में आ चुकी है। ऐसे में एकबार के लिए तो राजस्थान की सत्ता में उथल-पुथल हो चुकी थी।

यह भी पढ़े: अमेरिका से मानवरहित हवाई वाहन ‘रेवन’ हथियार खरीदेगी भारतीय सेना, बढ़ेगी ताकत
यह भी पढ़े: रूस ने विश्व की पहली कोरोना वैक्सीन का किया सफल परीक्षण, बड़े स्तर पर जल्द होगा उत्पादन

Loading...