सीएम योगी का आज आजमगढ़ और वाराणसी दौरा, 143 करोड़ की योजनाओं का देंगे तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ और वाराणसी के दो दिनी दौरे पर गुरुवार को आएंगे। गोरखपुर से हेलीकाप्टर से गुरुवार सुबह साढ़े 11 बजे सीएम योगी आजमगढ़ पुलिस लाइन पहुंचेंगे। प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्यमंत्री आईटीआई मैदान में जनसभा को संबोधित करने के साथ ही 143 करोड़ की 50 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

सीएम हरिहरपुर गांव में संगीत कलाकारों से संवाद और कलक्ट्रेट में मंडलीय समीक्षा भी करेंगे। शाम चार बजे हेलीकाप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। दो दिनी दौरे के लिए सीएम गुरुवार शाम वाराणसी पहुंचेंगे। शाम को सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक करने के बाद काशी विश्वनाथ धाम व कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

गुरुवार को काशी में ही योगी रात्रिविश्राम करेंगे। पांच अगस्त की सुबह पार्टी पदाधिकारियों व सभ्रांत लोगों से मुलाकात के बाद लखनऊ रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी प्रवास पर गुरुवार को काशी पहुंच रहे हैं। वह कमिश्नरी सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे। विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में होगा। वह विश्वनाथ मंदिर व कालभैरव मंदिर भी जाएंगे।

प्रोटोकॉल के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम 4.50 बजे आजमगढ़ से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से सर्किट हाउस जाएंगे। कमिश्नरी सभागार में शाम पांच बजे से दो घंटे तक विकास कार्य व कानून व्यवस्था पर मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे। बाढ़ और कोरोना नियंत्रण संबंधी उपायों की प्रगति भी जानेंगे।

सभागार में वाराणसी के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली के अधिकारी अपने जिलों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ व कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। उसके बाद सारनाथ में मल्टी स्पेशियालिटी अस्पताल और फुलवरिया फोरलेन का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री अगले दिन सुबह पार्टी पदाधिकारियों व सभ्रांत लोगों से मुलाकात के बाद नौ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से विमान से लखनऊ लौट जाएंगे।

निर्माणाधीन मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की सफाई शुरू

सारनाथ। सीएम के संभावित आगमन के मद्देनजर 30 बेड के मल्टी स्पेशियालिटी अस्पताल परिसर की बुधवार को सफाई हुई। नगर निगम ने जाम नाली भी सफाई करवाई। प्रवर्तन दल ने अस्पताल के आसपास की गुमटियों को हटवाया। अस्पताल परिसर में इधर उधर पड़े ईंट व पत्थरों को हटाया गया।

एसीपी ज्ञान प्रकाश राय व एसओ अर्जुन सिंह ने अस्पताल परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की। पर्यटकों व क्षेत्रीय लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के लिए 681.15 लाख रुपये से इस अस्पताल का निर्माण हो रहा है।

यह पढ़े: डीएम और सीडीओ कर रहे प्रताड़ित, त्यागपत्र मंजूर करें…बीडीओ के लेटर से खलबली