CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स

महंगाई की मार झेल रहे आम-आदमी को आज फिर झटका लगा है। मुंबई में एक बार फिर CNG-PNG की कीमतों में इजाफा किया गया है। इस साल यह पांचवीं बार है जब सीएनजी-पीएनजी की कीमतों को बढ़ाया गया है।

नई दरें दो अगस्त की रात से ही प्रभावी रहेंगी। गुजरात के अहमदाबाद में भी अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने सीएनजी-पीएनजी की कीमतों इजाफा किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में सीएनजी की ताजा कीमतें डीजल से भी अधिक हो गई हैं।

मुंबई में कितना हुआ इजाफा?

MGL ने मुंबई में सीएनजी की ताजा कीमतों में 6 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया है। इसके बाद ताजा कीमतें 86 रुपये प्रति किलोग्राम हो गईं। वहीं, पीएनजी की कीमतों में 4 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब पीएनजी के लिए 52.50 रुपये (SCM) का भुगतान करना होगा। आखिरी बार कीमतों में इजाफा 12 जुलाई को किया गया था। बता दें इस साल पांचवीं बार कीमतों में इजाफा देखने को मिला है।

लखनऊ में डीजल से महंगी हुई सीएनजी

ग्रीन गैस लिमिटेड ने सोमवार को लखनऊ में सीएनजी की कीमतों में 5.3 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया था लखनऊ में ग्रीन गैस लिमिटेड द्वारा सप्लाई की जाने वाली सीएनजी के लिए अब 96.10 रुपये प्रति किलोग्राम भुगतान करना पड़ रहा है। लखनऊ में डीजल की तुलना में सीएनजी की कीमतें अधिक हैं। बता दें, उत्तर प्रदेश की राजधानी में डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

अहमदाबाद में क्या है रेट?

अडानी टोटल गैस लिमिटेड ने अहमदाबाद में सीएनजी की कीमतों को 1.99 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाकर 85.89 रुपये और पीएनजी की कीमतों को 1514.8 MMBTU से बढ़ाकर 1542.8 MMBTU कर दिया है।

यह पढ़े: विंडफॉल टैक्स में सरकार ने किया बदलाव, रिलायंस, ONGC जैसी कंपनियों पर पड़ेगा सीधा असर