’इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर-2022’ में कॉयर बोर्ड पैवेलियन ने हासिल किया दूसरा स्थान

जयपुर (एजेंसी/वार्ता): नई दिल्ली में आयोजित हुए ’इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर-2022’ में कॉयर बोर्ड के पवेलियन ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दूसरा स्थान मिला है। कॉयर बोर्ड के जयपुर चैप्टर की ओर से मेले में लगाये पवेलियन को मंत्रालयों और विभागों, पीएसयू, पीएसबी और कमोडिटी बोर्ड श्रेणियों के बीच प्रदर्शन में उत्कृष्टता के लिए रजत पदक से सम्मानित किया गया है। पुरस्कार समारोह में कॉयर बोल्ड के चेयरमैन डी कुप्पुरामु और सचिव जे.के. शुक्ला ने आईटीपीओ के सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला से प्रमाणपत्र और रजत पदक प्राप्त किया।

पवेलियन में पर्यावरण के अनुकूल/सस्टेनेबल और ऑर्गेनिक कॉयर उत्पादों जैसे कॉयर खाद, कॉयर पिथ, कॉयर जियोटेक्सटाइल्स, कोकोलॉन और कॉयर किचन गार्डन आर्टिकल्स आदि को बढ़ावा देने के लिए जनता के साथ-साथ वर्गों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए “नई खोज की गई एक अभिनव डिजिटल ह्यूमन“ पहल का भी प्रदर्शन किया गया था।

इसके अलावा, सीआईसीटी द्वारा विकसित कॉयर वुड, कॉयर प्लाई फर्नीचर आइटम भी इस वर्ष प्रदर्शित किए गए। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, केरल और तमिलनाडु आदि के 28 उद्यमियों/प्रेषकों के उत्पादों को कॉयर बोर्ड द्वारा बनाए गए अन्य इन-हाउस स्टालों के साथ 14 स्टालों में प्रदर्शित किया गया था।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़े: महिलाओं पर की गई टिप्पणी पर बाबा रामदेव ने मांगी माफ़ी, कहा-मुझे गलत समझा गया